ई-संजीवनी पोर्टल के इस्तेमाल पर यूपी अव्वल

0 11

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की प्रेरणा से संचालित ‘स्वामित्व योजना’ का क्रियान्वयन पूर्ण प्रतिबद्धता से किया जाए। आमजन को उनकी संपत्तियों के प्रपत्र उपलब्ध कराने की दृष्टि से यह अभियान अत्यंत उपयोगी सिद्ध हो रहा है। इसकी सतत समीक्षा की जाए। सीएम ने कहा कि ई-संजीवनी पोर्टल पर 05 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ ही उत्तर प्रदेश देश में प्रथम स्थान पर है।

कोविड काल में चिकित्सकीय परामर्श प्राप्त करने की यह सेवा अत्यंत उपयोगी सिद्ध हुई है। इसका और व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने की आवश्यकता है। सीएम ने कहा कि कोरोना के एक्टिव केस में निरंतर गिरावट हो रही है। कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी सुचारु रूप से चल रही है। वैक्सीन के लिए कोल्ड चेन को मेंटेन रखना बहुत जरूरी है। कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में हमारी जीत सुनिश्चित है। सभी चिकित्सा संस्थान अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करें। मेडिकल कॉलेजों में जनरल ओपीडी व सर्जरी आदि की प्रक्रिया सुचारु रूप से चलती रहे।

मरीजों और उनके परिजनों को हर आवश्यक सुविधा मुहैया कराई जाए। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड आपदा के पीड़ितों को तत्परता के साथ हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जाए। संबंधित जिला प्रशासन पीड़ित परिवार से भेंट करें, उनकी आवश्यकताओं को जानें। पूरी संवेदना के साथ उनकी सहायता करें। आपदा की इस घड़ी में यूपी सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.