बड़ा इमामबाड़ा में डांस करती युवती का वीडियो वायरल, मचा बवाल

वीडियो के वायरल होने के बाद तमाम धर्मगुरुओं ने जिला प्रशासन पर सवाल खड़े किए

0 7

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के प्रसिद्ध बड़े इमामबाड़े में एक युवती के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लखनऊ में माहौल गरमा गया है। असल में इस समय चेहल्लुम का समय है और शिया मुस्लमि समुदाय के लोग बड़ी तादाद में चेहल्लुम के मौके पर इमामबाड़ा में मजलिस करते हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद तमाम धर्मगुरुओं ने जिला प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं।

इमामबाड़े के रखरखाव का जिम्मा हुसैनाबाद ट्रस्ट के अधीन होता है और लखनऊ के जिलाधिकारी हुसैनाबाद ट्रस्ट का चेयरमैन होता है। ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास समेत तमाम धर्मगुरुओं ने इस वीडियो के वायरल होने पर इमामबाड़ा के भीतर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। यासूब अब्बास ने कहा कि इमामबाड़े की पवित्रता को रौंदा जा रहा है। इमामबाड़े टूरिस्ट डेस्टिनेशन नहीं होते बल्कि वह धार्मिक जगह होते हैं। बड़े इमामबाड़े में टूरिस्ट के आने पर फौरन रोक लगाई जानी चाहिए।

शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास ने भी कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि स्पेशल ड्यूटी लगाकर इमामबाड़ों में देखरेख की जानी चाहिए। इमामबाड़ों की पवित्रता भंग नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस वीडियो की जांच कराकर इस युवती पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं सुन्नी धर्मगुरु मौलाना सुफियान निजामी ने भी इस तरह के वीडियो पर आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने भी जिला प्रशाासन से कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल यह वीडियो किसने बनाया? इस वीडियो में डांस करने वाली युवती कौन है? इसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.