Saturday , May 21 2022

इमरान ने फिर उठाया कश्मीर मुद्दा, ट्रंप ने जताई मदद की इच्छा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की l जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर समेत कई मसलों पर बातचीत की l वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर मदद करने की इच्छा जाहिर की है।

ट्रंप ने मुलाकात के बाद मीडिया कर्मियों से कहा, हमने कश्मीर सहित कई मसले पर चर्चा की। उन्होंने कहा, हम भारत-पाकिस्तान को लेकर कश्मीर मसले पर विचार कर रहे हैं। यदि हम इसमें मदद कर सके, तो जरूर करेंगे।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इससे पहले भी कश्मीर पर मध्यस्थता करने की मंशा जाहिर की थी। हालांकि भारत ने उसे सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि कश्मीर द्विपक्षीय मसला है और इस पर किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से उनके भारत और पाकिस्तान के दौरे को लेकर भी सवाल किया गया। यह पूछे जाने पर कि क्या वह भारत का दौरा करते हुए भी पाकिस्तान जाएंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अभी तो हम (ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान) साथ हैं, इसलिए हमें वास्तव में अभी तो ऐसा कुछ नहीं करना पड़ेगा। लेकिन एक अन्य दृष्टिकोण से देखें तो मैं दोनों ही देशों को ‘हैलो’ कहना चाहता था। क्योंकि इन दोनों ही देशों के साथ हमारे काफी पुराने और गहरे संबंध हैं।

Leave a Reply