Monday , August 8 2022

UP में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1021 नए केस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा में कोविड-19 के नए स्ट्रेन के दृष्टिगत पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रोएक्टिव होकर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के सम्बन्ध में प्रदेश की प्रयोगशालाओं को उच्चीकृत करते हुए टेस्टिंग की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। वहीं, राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

Covid-19 New Strain: Covid New Strain: कोरोना के नए स्ट्रेन का असर,  इंग्लैंड में हर 85 में से एक व्यक्ति मिला संक्रमित - covid-19 new strain  effect in britain, one out of

सीएम योगी ने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में औषधियों, मेडिकल उपकरण और ऑक्सीजन बैकअप की पर्याप्त उपलब्धता रहे। मेडिकल कॉलेज व अन्य अस्पतालों में सीनियर फैकल्टी वॉर्ड में नियमित राउण्ड लगाकर वहां भर्ती प्रत्येक मरीज को देखें। वहीं, जनता को सोशल डिस्टेन्सिंग और मास्क के अनिवार्य उपयोग के बारे में प्रेरित व प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने कहा कि जागरूकता सृजन के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक स्तर पर उपयोग किया जाए।

यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1021 नए केस


उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1021 नए मामले सामने आए और उपचार के बाद डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 1369 है। अब प्रदेश का रिकवरी रेट 96 फीसदी से ज्यादा है।

People Returning from Britain May Have the Symptoms of New Strain of Corona  Virus RTPCR Tests Have been started in Uttar Pradesh upns | क्या UP में आ  गया कोरोना का नया

उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 1,32,471 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक कुल मिलाकर 2,36,40,902 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। सोमवार को एक दिन में 945 नए केस सामने आए थे, जबकि 1585 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया था। वहीं, 16 लोगों की इस संक्रमण से मौत हुई थी। सोमवार तक यूपी में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 8322 था।

 

Leave a Reply