पुलिस मुठभेड़ के बाद 14 लुटेरे गिरफ्तार, लाखों के जेवर बरामद

0 4

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में कच्छा बनियान गिरोह पकड़ा गया है। गिरोह ‘रॉबिनहुड’ स्टाइल में चोरी करता था। पूछताछ में गिरोह ने चोरी के जो तरीके बताए हैं, वो हैरान करने वाले हैं। इस गैंग ने पुलिस को बताया कि चोरी से मिली रकम का एक हिस्सा वे मंदिर में चढ़ाकर भगवान से आशीर्वाद लेते थे। चोरी करके भागने के लिए गिरोह कार भी रखता था। यही नहीं, गिरोह के चोर कपड़े उतारकर पेड़ पर टांगने के बाद घरों में घुसकर चोरी करते थे।
पुलिस ने रविवार रात एक मुठभेड़ गैंग के 15 लुटेरों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 19 लाख रुपए कीमत के आभूषण बरामद किए हैं। दो लग्जरी कार और नकदी समेत भारी तादाद में अवैध असलहा भी बरामद किया। पूछताछ में पता चला कि लुटेरे बिहार, पंजाब, हरियाणा समेत यूपी के कई जिलों में चोरी को अंजाम दे चुके हैं। पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि चोरी के माल के बंटवारे के साथ ही एक हिस्सा मंदिर में चढ़ाते थे। इसके बाद अगली बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए निकल जाते थे।

कटरा पुलिस और एसओजी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी की। करीब डेढ़ दर्जन बदमाशों के आने की सूचना पर करीब पांच थानों की पुलिस बल बुला लिया गया। जिसके बाद दो कारों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की। लेकिन कार सवारों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। घटना के बाद पुलिस ने और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 15 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने 19 लाख रुपये से ज्यादा के आभूषण और हजारों रुपए की नकदी समेत दो लग्जरी कार और भारी तादाद में अवैध असलहा बरामद किया है। पकड़े गए लुटेरे बरेली, लखीमपुर, शाहजहांपुर और बदायूं के रहने वाले हैं। सभी का लंबा आपराधिक इतिहास है। गैंग के सभी सदस्यों पर दो-दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.