Saturday , August 13 2022
घने कोहरे से लखनऊ में विजिबिलिटी हुई कम, 23 और 27 का मौसम अलर्ट जारी
घने कोहरे से लखनऊ में विजिबिलिटी हुई कम, 23 और 27 का मौसम अलर्ट जारी

घने कोहरे से लखनऊ में विजिबिलिटी हुई कम, 23 और 27 का मौसम अलर्ट जारी

लखनऊ: यूपी में ठंड व कोहरे का प्रकोप जारी है. शुक्रवार यानी आज सुबह राजधानी लखनऊ कोहरे की चादर में लिपटी दिखाई दी. घने कोहरे से सुबह विजिबिलिटी कम रही. शुक्रवार से उत्‍तर प्रदेश में हवा का रुख बदलने की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई थी. दरअसल, उत्तरी पश्चिमी हवाओं की जगह पूर्वी हवाएं लेंगी, जिसका असर शनिवार से देखने को मिलेगा. शनिवार से अगले दो-तीन दिन गलन से राहत मिलेगी. बता दें, बीते दिन गुरुवार को दिनभर गुनगुनी धूप के बाद शाम ढलते ही जबरदस्त गलन महसूस की गई.

23 और 27 को रहेगा घना कोहरा

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि अगले दो से तीन दिन मौसम में ठंड का असर कुछ कम रहने का अनुमान है. पूर्वानुमान के अनुसार, 27 जनवरी तक सुबह कोहरा रहेगा, लेकिन दिन में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थ नगर व आसपास के क्षेत्र में घना कोहरा होने की उम्मीद जताई है. उधर, शनिवार (23 जनवरी) को बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, संत कबीर नगर, कुशीनगर व आसपास के इलाकों में घना कोहरा रहने की संभावना है.

प्रदूषण से मिली राहत: राजधानीवासियों को गुरुवार को प्रदूषित हवा से राहत मिली. कई दिनों के बाद एक्यूआइ घटकर 257 रिकॉर्ड किया गया। यह बुधवार के मुकाबले 65 यूनिट कम रहा.

Leave a Reply