Tuesday , September 27 2022

लखनऊ जिला जेल में दो डिप्टी जेलर समेत 38 नए बन्दी corona positive, मचा हड़कंप

लखनऊ। प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है, कोरोना के केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना के कारण मौतें भी अधिक हो रही है। आज शुक्रवार को राजधानी लखनऊ जिला जेल में 38 नए बन्दी कोरोना पॉजिटिव पाए गए । दो डिप्टी जेलर भी संक्रमित हुए हैं। जेल में संक्रमित बन्दियों की संख्या 80 से अधिक पहुंच गई है। इनमें जेल डॉक्टर, जेलर, डिप्टी जेलर और फार्मासिस्ट संक्रमण की जड़ में आ चुके हैं। बन्दियों में बुखार के साथ सर्दी और खांसी के लक्षण थे। जिसके चलते जेल प्रशासन ने 40 बन्दियों की जांच कराई। जिसमें 38 की कोरोना जांच पॉजिटिव आई।

सभी संक्रमित बंदियों को बैरकों और जेल अस्पताल में आईसोलेट किया गया है। आईसीएमआर के अनुसार कोविड प्रोटोकाल के तहत बंदियो का उपचार किया जा रहा है। बन्दियों ने कहा सबकी जांच हो कोरोना की रोकथाम हेतु जेल प्रशासन द्वारा किये जा रहे उपाय से बन्दी नाखुश हैं। बन्दियों के उपचार में डॉक्टर भेदभाव कर रहे हैं।

सिर्फ बाबूबली और रसूखदार बंदियों को ओपीडी में देखा जा रहा है। अन्य के लिए ओपीडी सेवा बन्द है। बंदियों की मांग है कि जेल में शिविर लगाकर सभी बंदियो और जेलकर्मियों की जांच कराई जाए। ताकि जेल में जो भी कोरोना संक्रमित हैं। उनकी पहचान हो सके। उधर, नारी बन्दी निकेतन में 35 महिला बंदियों की कोरोना जांच हुई। जिसमें सबकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

यह भी पढ़ें

कहीं आप एंग्जाइटी के शिकार तो नहीं, पढ़ें खबर

NRHM में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

 

 

 

Leave a Reply