Tuesday , September 27 2022
Varanasi : गंगा नदी में नाव पलटने से 4 लोगों की डूबकर मौत, 2 बचाए गए
Varanasi : गंगा नदी में नाव पलटने से 4 लोगों की डूबकर मौत, 2 बचाए गए

Varanasi : गंगा नदी में नाव पलटने से 4 लोगों की डूबकर मौत, 2 बचाए गए

वाराणसी। सोमवार दोपहर गंगा में नाव डूब गई। हादसे में 4 लोग डूब गए हैं, जिनमें एक की डेड बॉडी थोड़ी देर बाद निकाली गई। अभी 3 लोग लापता हैं। दो को स्थानीय लोगों ने बचा लिया है। हादसा प्रभु घाट के सामने गंगा में बीचों-बीच हुआ। हादसे की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ की 11वीं बटालियन के गोताखोर और जल पुलिस लापता हुए लोगों की तलाश में जुट गई है। नाविक संघ के पदाधिकारी शंभू साहनी ने बताया कि नाविक सहित 6 लोग सवार थे। नाव में सवार फिरोजाबाद जिले के टुंडला निवासी केशव ने बताया कि नाव में पानी भरने से हादसा हुआ है। राहत और बचाव कार्य की‍ निगरानी वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में जारी है।
लापता लोगों में टूंडला फिरोजाबाद के रहने वाले अनस (20 वर्ष), इमामुद्दीन (30 वर्ष), संजय (36 वर्ष) तथा नाव चालक भदैनी का रहने वाला नाविक सन्नी (24 वर्ष) है। अभी तक केशव और पवन को बचाया जा सका है जो टूंडला के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि सभी शराब के नशे में धुत थे। नाव पटलने का कारण नाव पर मस्ती करना बताया जा रहा है। वहीं, घटना के बाद घाट किनारे मौजूद लोगों ने बचाए गए केशव की जमकर धुनाई कर दी। दरअसल शराब के नशे में हुई इस दुर्घटना से स्‍थानीय लोग नाराज चल रहे हैं।
टूंडला फिरोजाबाद का रहने वाला पवन निषाद राज घाट पर पिछले छह माह से चाय की दुकान चलाता है। उससे मिलने के लिए टूंडला फिरोजाबाद के रहने वाले पड़ोसी दोस्त जो कि मरुधर एक्सप्रेस में पेंट्रीकार का काम करते हैं। पवन से मिलने के लिए मोनू, पप्पू, केशव, अनस, इमामुद्दीन व संजय के साथ निषाद राजघाट पर पवन की चाय की दुकान पर पहुंचे। वहां सभी सन्नी नाविक से 200 रुपये में नाव बुक कर लिए। इसके बाद सभी नाव पर सवार होकर उस पार गए। उस पार सभी गंगा में स्नान किए। लौटते समय सभी नाव पर ही उछल कूद और मस्ती करने लगे। इस दौरान डगमगाने लगी और नाव गंगा की बीच धारा में पलट गई।