50 हजार का इनामी बदमाश मुकेश ठाकुर ढेर

आगरा में एनकाउंटर

9

आगरा। यूपी के आगरा में 50 हजार का इनामी बदमाश मुकेश ठाकुर रविवार देर रात पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। मुकेश 16 फरवरी को केनरा बैंक में हुई 6.77 लाख रुपए की डकैती में शामिल था और तभी से वह फरार चल रहा था। पुलिस के मुताबिक, 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश मुकेश ठाकुर ने चेकिंग में गिरफ्तारी के बाद राइफल बरामदगी के लिए जाते समय पुलिसकर्मियों को धक्का देकर और पिस्टल छीनकर फायरिंग की गई। इस पर आईजी रेंज आगरा नवीन अरोरा और एसएसपी मुनिराज जी. के नेतृत्व में एसओजी, सर्विलांस टीम की घेराबंदी और क्रॉस फायरिंग में बदमाश घायल हो गया। जिसे एसएन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आईजी रेंज आगरा नवीन अरोरा के मुताबिक, बदमाश मुकेश ठाकुर को देर रात पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद एसओजी, सर्विलांस और क्राइम ब्रांच की टीम उससे राइफल बरामदगी को साथ ले जा रही थी, तभी सदर क्षेत्र में बीएसएनएल ग्राउंड के पास बदमाश ने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायरिंग कर दी। फायरिंग करने के बाद वह भागने लगा। पुलिस टीम ने घेराबंदी करके उस पर जवाबी फायरिंग की। इसमें उसे गोली लग गई। उसे घायल अवस्था में एसएन मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ के दौरान एक सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही भी चोटिल हो गए। उन्हें भी उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि कुख्यात मुकेश ठाकुर ने 16 फरवरी को इरादत नगर में केनरा बैंक में दिनदहाड़े फायरिंग कर 6.77 लाख रुपए की डकैती डाली थी। उसके गैंग के कुछ बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया था। राजस्थान पुलिस ने भी गैंग के कुछ सदस्यों को पकड़ा था। मगर, मुकेश ठाकुर पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका था। पुलिस ने बदमाश पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। बता दें कि आगरा पुलिस ने पिछले डेढ़ माह में पांच बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया है, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा ने सरेंडर कर दिया।

Comments are closed.