Friday , October 7 2022
उत्तराखंड : चारधाम यात्रा पर जा रहे 6 यात्रियों की हादसे में मौत
उत्तराखंड : चारधाम यात्रा पर जा रहे 6 यात्रियों की हादसे में मौत

उत्तराखंड : चारधाम यात्रा पर जा रहे 6 यात्रियों की हादसे में मौत

देहरादून। उत्तराखंड में समय समय पर सड़क हादसे होते रह रहे हैं, अब खबर आ रही है की गंगोत्री राजमार्ग पर कंडीसौड़ तहसील के पास एक बोलेरो वाहन खाई में गिर गया। इस हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, हादसा आज दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुआ। गंगोत्री राजमार्ग पर कंडीसौड़ तहसील के पास कोटी गाड (बरसाती नाला) में बोलेरो वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। आज बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे एक बोलेरो वाहन चंबा से उत्तरकाशी की तरफ जा रहा था। कंडीसौड़ से पहले कोटी गाड में वाहन अनियंत्रित हो गया और पैराफीट तोड़ते हुए खाई में गिर गया।
वाहन के खाई में गिरते ही उसमें आग लग गई। स्थानीय निवासियों ने वाहन खाई में गिरते हुए देखा तो वे मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने वाहन में लगी आग पानी डालकर बुझाई। साथ ही हादसे की सूचना प्रशासन को दी। इस संबंध में तहसीलदार किशन सिंह महंत ने बताया कि वाहन में छह लोग सवार थे। इनमें पांच पुरुष और एक महिला शामिल हैं। तीन शव वाहन के अंदर ही थे, जो आग में जल गए हैं, जबकि तीन शव वाहन से बाहर पड़े थे। इस वाहन के साथ एक और वाहन चल रहा था। उसमें सवार लोगों को सूचना दे दी गई है। अभी शव की शिनाख्‍त नहीं हो पाई है।
वाहन में सभी सवार सभी युवा पश्चिम बंगाल के थे और उत्तरकाशी की किसी पहाड़ी पर ट्रैकिंग करने के लिए उत्तरकाशी जा रहे थे। आज सुबह ये युवा दो वाहनों में रायवाला से उत्तरकाशी के लिए निकले थे। धरासू थाना निरीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि जसवंत चौहान निवासी ग्राम गोल बनाल तहसील बड़कोट देर रात को बड़कोट से उत्तरकाशी आ रहा था। कल्याणी के पास गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। मंगलवार की सुबह जब ग्रामीणों ने कल्याणी के निकट खाई में कार गिरी देखी तो पुलिस को सूचना दी। ब्रह्मखाल से पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया। घटना स्थल पर जसवंत मृत अवस्था में था।