Monday , August 8 2022

किसानों की आज सरकार से 8वें राउंड की बातचीत, विज्ञान भवन में 2 बजे से

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन का आज 40वां दिन है. किसानो के साथ सरकार की आज 8वें राउंड की बातचीत दोपहर 2 बजे विज्ञान भवन में होगी. सरकार को उम्मीद है कि आज आंदोलन खत्म हो सकता है. वहीं किसान संगठनों ने कहा है कि सरकार ने मांगें नहीं मानी तो प्रदर्शन में हम और भी जादा तेजी लाएँगे..

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन के दौरान अब तक 60 किसानों की जान चा चुकी. हर 16 घंटे में एक किसान मर रहा है. सरकार की जवाबदेही बनती है.

अपडेट्स

  • किसान आंदोलन के समर्थन में पंजाब और हरियाणा में रिलायंस जियो के टावरों और ऑफिसों में पिछले दिनों काफी तोड़फोड़ हुई थी. ऐसे में रिलायंस ने सोमवार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में अर्जी लगाई. कंपनी ने कहा कि सरकार को तुरंत दखल देकर गुंडागर्दी रोकनी चाहिए. ऐसे हिंसक कामों से हजारों कर्मचारियों की जिंदगी खतरे में पड़ गई है और कम्युनिकेशन इन्फ्रास्ट्रक्चर को काफी नुकसान हुआ है. साथ ही कहा कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से हमारा कोई लेना-देना नहीं है.
  •  किसान मजदूर संघर्ष समिति, पंजाब के जॉइंट सेक्रेटरी सुखविंदर सिंह ने कहा है कि कृषि कानूनों को वापस लेने और MSP की गारंटी की मांगें पूरी नहीं हुईं तो 6 जनवरी को भी ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे.
  • भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार को किसानों के दिन की बात समझनी चाहिए. हम कानून वापसी से कम कुछ भी मंजूर नहीं करेंगे. सरकार को स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट लागू करनी चाहिए और MSP पर नया कानून बनाना चाहिए.

Leave a Reply