एक ऐसा कुत्ता जो कार शोरूम में करता है नौकरी, ग्राहकों से करता है डील

0 11

लखनऊ: कोरोना काल में जहां इंसानों की नौकरी जा रही है, वहीं एक कुत्ते की नौकरी अब भी बची हुई है. वह भी हुंडई के शोरूम में. कोरोना भी उसकी नौकरी नहीं छीन पाई है.असल में इस साल 2020 की शुरुआत में ही ब्राजील से एक अजीबोगरीब खबर आई थी, जिसे सुनकर हर किसी की जुबान से निकल पड़ा था— WOW. हुआ यूं कि ब्राजील के एक हुंडई शोरूम ने एक आवारा कुत्ते को नौकरी पर रख लिया था. यही नहीं, उसने बाकायदा एंप्लायी आईडी भी लटकाया हुआ था.

उन्होंने उसे टक्सन प्राइम नाम दिया

बरसात की एक रात जब पानी में भीगते हुए भी वह शोरूम के बाहर खड़ा था तब शोरूम के मैनेजर इमर्सन मारियानो को उस पर दया आ गई. मैनेजर ने कुत्ते को भोजन और पानी दिया. उसके बाद कुछ ही समय में कुत्ते ने कर्मचारियों का दिल भी जीत लिया. फिर, डीलरशिप मस्कट हुंडई डीलरशिप मैसाचुसेट्स के रूप में उस कुत्ते को अडॉप्ट कर लिया गया. और उन्होंने उसे टक्सन प्राइम नाम दिया. उसे एक ‘प्रोफेशनल सलाहकार’ के रूप में अपने यहां काम पर रखा. एक स्टाफ आईडी बैज भी दिया गया. और उसे प्रशिक्षण भी दिया गया. हालांकि शुरुआती योजना कुत्ते को रहने के लिए एक गर्म स्थान देने की थी, लेकिन टक्सन के ग्राहकों के साथ अभिवादन और बातचीत करने की स्वाभाविक क्षमता ने मानो उसे प्रमोशन दिला दिया.

आज भी नौकरी में जुटा है टक्सन

शोरूम के मैनेजर एमर्सन ने टॉप मोटर्स ब्राज़ील को बताया कि टक्सन की ग्राहकों की देखभाल के बारे में प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक थी और उसने अपने बेहद केयरिंग और विनम्र स्वभाव के साथ डीलरशिप में सुधार किया. इसके बाद भला उसकी नौकरी कैसे जा सकती थी. टक्सन आज भी अपनी नौकरी में जुटा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.