Saturday , August 13 2022
आप MLA सोमनाथ भारती को दो साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला
आप MLA सोमनाथ भारती को दो साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला

आप MLA सोमनाथ भारती को दो साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को वर्ष 2016 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में सुरक्षाकर्मी से मारपीट के मामले में दोषी ठहराया है. कोर्ट ने सोमनाथ भारती को इस मामले में शनिवार दोपहर दो साल की सजा सुनाई. भारती को जानबूझकर चोट पहुंचाने, सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने के लिए उन्हें हमले का दोषी ठहराया गया है. कोर्ट ने सभी दलीलें सुनने बाद भारती की सजा तय की. सोमनाथ भारती को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी दोषी ठहराया गया है.

सामने आया आम आदमी पार्टी का बयान

सोमनाथ भारती पर कोर्ट के फैसले पर आम आदमी पार्टी का बयान सामने आया है. पार्टी ने कहा कि हम न्यायपालिका का सम्मान करते हैं और न्यायपालिका में पूर्ण विश्वास रखते हैं. हालांकि, हमें लगता है कि इस मामले में सोमनाथ भारती के साथ अन्याय हुआ है. सोमनाथ एक बहुत लोकप्रिय नेता हैं और अपने निर्वाचन क्षेत्र में सभी से प्यार करते हैं. वह अपने लोगों के लिए 24 घंटे काम करते हैं. इस फैसले से उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग काफी दुखी हैं. आप ने कहा कि सोमनाथ अपील दायर कर रहे हैं, हमें भरोसा है कि अपील के स्तर पर उसके साथ न्याय किया जाएगा.

विधायक सोमनाथ भारती ने अदालत से उन्हें प्रोबेशन पर छोड़े जाने का अनुरोध किया है. शनिवार को सोमनाथ भारती की तरफ से वकील एन हरिहरन पेश हुए. उन्होंने अदालत से विधायक को प्रोबेशन पर छोड़े जाने का अनुरोध करते हुए दलील दी कि वह इकलौते विधायक हैं जो फोन पर भी जनता की समस्याएं सुनते हैं.

कोर्ट की तरफ से सोमनाथ भारती को जानबूझकर चोट पहुंचाने, सरकारी कर्मचारी के काम में रुकावट डालने के लिए उन पर हमला और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का दोषी ठहराया गया है. एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर नौ सितंबर 2016 को यह केस दर्ज किया गया था. इसमें बाकी चार आरोपियों को अदालत ने बरी कर दिया है

Leave a Reply