Thursday , June 30 2022

अब शादी समारोह के लिए नहीं लेनी होगी अनुमति

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते कहर के साथ ही सहालग का दौर भी जारी है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को राहत की खबर दी है। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपष्ट निर्देश जारी करते हुए कहा है कि शादी समारोह के लिए पुलिस या प्रशासन से अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं है।

दरअसल, कोरोना वायरस के केस फिर से बढ़ने की वजह से कई तरह की बंदिशें लगाई जा रही हैं। इस बीच सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि शादी समारोहों के लिए पुलिस या प्रशासनिक की अनुमति की कोई आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, सिर्फ सूचना देकर कोविड प्रोटोकॉल के तहत शादी समारोह कराए जा सकेंगे। हालांकि, सीएम ने ये भी साफ किया कि इस संबंध में कहीं से भी पुलिस दुर्व्यवहार की शिकायत आई तो सख्त कार्रवाई होगी. यहां तक अधिकारियों की भी जवाबदेही तय होगी।

योगी सरकार की ओर से ये भी कहा गया कि केवल सूचना देकर कोविड प्रोटोकॉल और गाइडलाइन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए शादी समारोह कर सकते हैं। शादी समारोह के लिए निर्धारित लोगों की संख्या में बैंड, बाजा या अन्य कर्मचारी शामिल नहीं होंगे।

सीएम योगी ने कहा कि गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा। लोगों को जागरूक करें। गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें। सीएम ने स्पष्ट किया कि शादी में बैंड बजाने और डीजे पर कोई रोक नहीं है। निर्धारित समय में इसे बजाने से रोकने वाले अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर कठोर एक्शन होगा।

लखनऊ में Congress कार्यालय पर लगा ताला, जानिए क्या है विवाद

 

Leave a Reply