Saturday , August 13 2022

बंगाल में ओवैसी को झटका, टीएमसी में शामिल हुए अब्दुल कलाम

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में इसी साल मई के महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी पार्टियां अभी से तैयारियां शुरू कर चुकी हैं। बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे के मुकाबले वाले चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की एंट्री ने बंगाल चुनाव को और भी रोचक बना दिया है। लेकिन चुनाव से ठीक पहले ओवैसी को बड़ा झटका लगा है।

राज्य में एआईएमआईएम के कार्यवाहक अध्यक्ष एसके अब्दुल कलाम ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। एसके अब्दुल कलाम के साथ एआईएमआईएम के कई सदस्यों ने टीएमसी ज्वाइन कर ली है। कोलकाता में टीएमसी मुख्यालय में पार्टी में शामिल होने के बाद कलाम ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कई वर्षों से शांति और अमन का माहौल है। उन्होंने “जहरीली हवा” को दूर रखने के पार्टी बदली है।

एसके अब्दुल कलाम ने कहा कि हमने देखा है कि पश्चिम बंगाल शांति का नजारा हुआ करता था। लेकिन देर से ही सही यहां की हवा जहरीली हो गई है और इसे ठीक करना है। इसीलिए मैंने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया। कलाम ने कहा कि एआईएमआईएम को पहले से पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने की कोशिश करनी चाहिए थी। यह समय राज्य में पॉलिटिकल एंट्री के लिए ठीक नहीं है।

आपको बता दें कि ओवैसी पिछले रविवार ही पश्चिम बंगाल पहुंचे थे। उन्होंने यहा प्रमुख मुस्लिम नेता अब्बास सिद्दिकी से मुलाकात कर राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की थी। खास बात है कि राज्य में 100-110 सीटों पर मुस्लिम वोटर निर्णायक स्थिति में हैं। ऐसे में एआईएमआईएम के यहां चुनाव लड़ने का सीधा नुकसान ममता बनर्जी की पार्टी को हो सकता है।

Leave a Reply