Wednesday , July 6 2022

जानिए कौन है अब्दुल माजिद? और दाऊद इब्राहिम से उसका क्या है कनेक्शन

अहमदाबाद : गुजरात के एंटी टेरर स्क्वाड (एटीएस) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुजरात एटीएस ने अंडरवर्ल्ड  दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी को गिरफ्तार कर लिया है. अब्दुल माजिद को झारखंड से गिरफ्तार किया गया. वह  24 साल से फरार चल रहा था. एटीएस अधिकारियों ने कहा है कि साल 1996 से ही माजिद की तलाश थी. वह केरल का निवासी है.

एटीएस अधिकारियों के मुताबिक, अब्दुल माजिद कुट्टी साल 1996 में 106 पिस्टल, करीब 750 कारतूस और करीब चार किलोग्राम आरडीएक्स की गेदरिंग के मामले में वांछित था. अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. अब्दुल माजिद तभी से फरार चल रहा था. दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद की गिरफ्तारी गुजरात एटीएस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

एटीएस अधिकारियों ने बताया कि अब्दुल माजिद कुट्टी केरल का रहने वाला है. वह 1996 में 106 पिस्तौल, 750 कारतूस और लगभग 4 किलोग्राम आरडीएक्स इकट्ठा करने के अपराध में शामिल था. एक वरिष्ठ एटीएस अधिकारी ने बताया, अन्य आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका था, लेकिन कुट्टी 24 साल से फरार चल था और झारखंड में छिपा हुआ था.

Leave a Reply