Saturday , October 1 2022
आजमगढ़ : शिब्ली कॉलेज में भड़काऊ भाषण देने वाला अब्दुल रहमान गिरफ्तार
आजमगढ़ : शिब्ली कॉलेज में भड़काऊ भाषण देने वाला अब्दुल रहमान गिरफ्तार

आजमगढ़ : शिब्ली कॉलेज में भड़काऊ भाषण देने वाला अब्दुल रहमान गिरफ्तार

आजमगढ़। जिले में भड़काऊ भाषण देने वाले युवक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी युवक अब्दुल रहमान पर भड़काऊ व नफरत फैलाने वाले भाषण देकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगा है। जिले के शिब्ली कॉलेज के बाहर बड़ी संख्या में छात्रों की भीड़ इकट्‌ठा कर लोगों को भड़काने का आरोप लगा है। इस मामले की जानकारी मिलते ही हिंदूवादी संगठन के लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है। भाषण से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। शिब्ली नेशनल कॉलेज अपने शिक्षण व्यवस्था के चलते देश विदेश में काफी मशहूर है और मुस्लिम स्कॉलरो में यह एक अहम स्थान रखता है।
अपने भाषण में अब्दुल रहमान का कहना है कि यदि मुसलमान के हाथ पर 786 लिखा होता है तो हाथ काट दिया जाता। लीची की फोटो डाल दी तो गिरफ्तार कर लिया जाता है। हमारे रसूल की शान में गुस्ताखी होती है तो सामने कोई नहीं आता, क्योकिं हम लोग डर हो गए। हमें डंके की चोट पर खड़े होना है। हम डर गए सहम गए बुझदिल हो गए। कोई भी मुसलमान का मसला हो। हिंदुओं पर निशाना साधते हुए कहा कि वह चाहे 80 हजार हों या 80 करोड़ 80 अरब हों। यदि मोहम्मद की बात आ गई तो हम सबको अपनी पैर की नोक पर रखते हैं।
वहीं इस बारे में जिले के एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल का कहना है कि मामले की जानकारी होने पर आरोपी के विरूद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। मामले में पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने भड़काऊ और नफरत फैलाने वाले भाषण दिए हैं, आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।