Friday , July 1 2022

पति समेत सीनियर पर लगा महिला डॉक्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

लखनऊ: बीते रविवार को राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में महिला डॉक्टर की आत्महत्या का मामला सामने से इलाकें में सनसनी मच गई। आत्महत्या की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुँच कर घटना की तफ्तीश शुरू कर दी। परिवार ने डॉ. मीनू के आत्महत्या के मामले में पिता ने उसके पति, बहनोई व एक सीनियर डॉ.पर आत्महत्या के लिए उकसाने, प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज कराई है।

दहेज़ के लिए किया जाता था प्रताड़ित

महिला डॉ. मीनू के चकेरी पटेल नगर कानपुर निवासी पिता डॉ.राजबहादुर सिंह की ओर से सरोजनीनगर कोतवाली में दर्ज कराई गई एफआइआर में कहा गया है कि मीनू के पति अक्षय कुमार यादव, बहनोई डॉ..प्रवीण कुमार यादव के साथ मिलकर बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था, छोटी कार, कम दहेज देने की बात कहकर रोज मीनू को ताने दिए जाते थे, उसके साथ मारपीट की जाती थी। एफआइआर में डॉ.मीनू के सीनियर साथी डॉ.महेश कुमार पर भी फोटो वायरल करने की धमकी देने की बात है।

यह है पूरा मामला

महिला डॉक्टर मीनू यादव सरोजनीनगर स्थित एक निजी अस्पताल परिसर स्थित कमरे में अपनी मां रामरानी के साथ रहती थी। रविवार सुबह करीब 9:30 बजे उसकी मां रामरानी बाथरूम में नहाने के लिए गई थी। जब वह बाहर निकली तो अपनी बेटी मीनू को छत पर लगे पंखे के सहारे दुपट्टे से फांसी पर लटका देख उनकी चीख निकल पड़ी। तुरंत ही इस बात की सूचना अस्पताल प्रशासन के साथ पुलिस को दी गई। डॉ.मीनू का विवाह मध्यप्रदेश निवासी डॉ अक्षय कुमार यादव से तीन महीने पहले ही हुआ था। मीनू के पति अक्षय यादव भी भोपाल में डॉक्टर हैं।

 

Leave a Reply