Wednesday , May 25 2022

ईरानी मिसाइल अटैक के बाद अब इराक की राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में 2 रॉकेट दागे गए

कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान और अमेरिका में जारी तनाव के बीच एक और हमले की खबर आई है। इराक की राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में दो रॉकेट दागे गए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने सुरक्षा बल के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। बता दें कि बगदाद का ग्रीन जोन वह इलाका है, जहां सरकारी एजेसियां और सभी देशों के दूतावास हैं। इससे पहले ईरान ने इराक में स्थित अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर हमला किया था।

इराकी सेना ने कहा कि बगदाद के ग्रीन जोन में दो रॉकेट दागे गए हैं। इस हमले में किसी के हताहत होने की फिलहाह सूचना नहीं है। वहीं, स्थानीय मीडिया के अनुसार अमेरिकी दूतावास के पास यह रॉकेट दागे गए हैं। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह हमला किसने किया और इस हमले में कितनों की जान गई है। फिलहाल, ईरान-अमेरिका के बीच तनातनी का असर इराक में खूब देखने को मिल रहा है।

इराक की राजधानी में रॉकेट दागे जाने की घटना ईरानी हमले के महज 24 घंटे बाद हुई है। इससे एक दिन पहले ईरान ने इराक स्थित अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया था और करीब दर्जन भर से अधिक मिसाइलें दागी थीं। अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान की यह कार्रवाई सुलेमानी की मौत के बाद आई है। इस हमले में ईरान ने जहां दावा किया कि अमेरिका के 80 सैनिक मारे गए, वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस हमले में उसके सैनिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

Leave a Reply