Wednesday , August 10 2022

महात्मा गांधी प्रतिमा तक जाने से रोकने पर धरने पर बैठे अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: कांग्रेस आज यानी 28 दिसंबर को अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है. लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में ध्वजारोहण के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसके बाद वह कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही हजरतगंज में जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने जाने लगे तो पुलिस ने सभी को रोक दिया. इससे नाराज होकर अजय कुमार लल्लू पार्टी के अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस ऑफिस के बाहर धरना पर बैठ गए.

सोमवार को लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय से जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने जा रहे थे. इसी बीच पुलिस ने सभी कांग्रेसी नेता तथा कार्यकर्ताओं को रोक दिया. इनका कार्यक्रम कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय से गांधी प्रतिमा तक जाने का था. पुलिस के रोकने से सभी नेता विरोध करने लगे. अजय कुमार लल्लू के साथ वहां पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी तथा प्रदेश कांग्रेसी कमेटी के अन्य नेता धरना पर बैठ गए. इसके विरोध में आज इनका उपवास का कार्यक्रम है.

कांग्रेस आज देश भर में अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है

अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में वहां पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी एकजुट हैं. कांग्रेस के तमाम नेता तथा कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं. इन सभी का आरोप है कि प्रदेश की पुलिस दमन पर उतर आई है. आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर पार्टी के कार्यकर्ता तथा नेताओं को उत्तर प्रदेश सरकार की पुलिस ने लखनऊ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी प्रतिमा पर माल्यार्पण तक नहीं करने दिया. कांग्रेस संदेश यात्रा लखनऊ में पार्टी के प्रदेश कार्यालय से निकल रही थी. कांग्रेस आज देश भर में अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है.

Leave a Reply