Thursday , October 6 2022
किसानों के सपनों को चकनाचूर कर दिया : अखिलेश यादव
किसानों के सपनों को चकनाचूर कर दिया : अखिलेश यादव

BJP ने किसानों के सपनों को चकनाचूर कर दिया : अखिलेश यादव

लखनऊ। किसानों के मसीहा कहे जाने वाले चौधरी चरण सिंह जी की आज पुण्यतिथि है। तमाम देशवासी और राजनेता उन्हें याद कर नमन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रभारी जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) समेत देश के तमाम नेता और जनता ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी चरण सिंह को भी श्रद्धांजलि अर्पित की। खास बात है कि सपा प्रमुख इस दौरान भी बीजेपी पर निशाना साधने से नहीं चूके।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि देश के किसानों के सबसे बड़े नेता रहें और आजादी के बाद किसानों के सम्मान और हक के लिए अगर किसी ने संघर्ष किया था तो चौधरी चरण सिंह ने किया। उनके बताए रास्ते पर चलकर ही किसान खुश रह सकता है आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो जैसी सरकार भाजपा की है, उन्होंने किसानों के सपनों को चकनाचूर कर दिया है। जिस रास्ते पर आज भाजपा सरकार ले जा रही है उससे किसान बर्बादी की ओर चला जाएगा।

बता दें कि चौधरी चरण सिंह देश के पांचवें प्रधानमंत्री थे। उन्होंने 28 जुलाई 1979 से 14 जनवरी 1980 तक यह पद संभाला। उन्होंने किसानों की छोटी से छोटी समस्या का निदान किया। पीएम रहने के दौरान भी बेहद किसानों का जीवन सुधारने के लिए प्रयासरत रहे। आज भी किसान उन्हें मसीहा की तरह मानते हैं।