निशुल्क खाद्यान्न के साथ बैग भी वितरित किए

0 0
रायबरेली। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत निःशुल्क खाद्यान्न के साथ ही बैग वितरण का कार्य जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देश पर समस्त कोटेदारों के माध्यम से खाद्यान्न के साथ ही खाद्यान्न ले जाने के लिए बैग भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं। विकासखंड हरचंदपुर की ग्राम बलदूपुर के कोटेदार विजय सिंह के कोटे पर हरचंदपुर विधायक राकेश सिंह द्वारा लाभार्थियों को खाद्यान्न के साथ-साथ बैग मुहैया करवाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को राशन के साथ ही बैग मुहैया कराये जाना आदि सरकार की महत्वपूर्ण कल्याणकारी लाभ परक योजना है कोटेदार प्रत्येक लाभार्थियों को राशन के साथ बैग भी उपलब्ध कराये तथा सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करे।
सरकार द्वारा लाभार्थियों सरकारी राशन की दुकानों पर लाभार्थियों को राशन बांटते समय उसे रखने तथा ले जाने की समस्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने इस बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत निःशुल्क राशन के साथ बैग देने का निर्णय लिया है। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग उत्तर प्रदेश लखनऊ मुख्यालय द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत जनपद में 20 हजार बैग जिला सूचना विभाग के उपनिदेशक सूचना प्रमोद कुमार द्वारा जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय को नि शुल्क खाद्यान्न वितरण हेतु मुहैया करवा दिया है। जिला पूर्ति अधिकारी विमल कुमार शुक्ल द्वारा समस्त तहसीलों के क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी/पूर्ति निरीक्षकों को मुहैया करवा दिया गया है। जिससे लाभार्थियों को राशन रखने तथा उसे अपने घर तक ले जाने में सुविधा होगी।
जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) राम अभिलाष द्वारा जिला पूर्ति अधिकारी समन्वय बनाकर बैग प्राप्त करने के साथ ही समस्त क्षेत्रीय खाद्य अधिकारियों व पूर्ति निरीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत बैगों को प्राप्त कर उसे उचित दर विक्रेताओं को प्राप्त कराना सुनिश्चित करने के निर्देश पूर्व में दिये गये। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि शासन के निर्देशों के अनुरूप कोटेदारों से निशुल्क राशन वितरण के साथ राशन ले जाने के लिए बैंग भी ईमानदारी से वितरण कर राशन को समयबद्ध तरीके से उपलब्ध कराएं। अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष ने जिला पूर्ति अधिकारी को शासन के निर्देशों के अनुरूप जनपद के समस्त कोटेदारों को पात्र राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क खाद्यान्न वितरण हेतु राशन के साथ प्रत्येक लाभार्थियों को बैग उपलब्ध करवाने के साथ ही प्रतिदिन वितरण की सूचना जिला सूचना कार्यालय व सम्बन्धित अधिकारियों को भी अवगत कराएं।
इस मौके पर एसडीएम सदर अंशिका दीक्षित, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी सुरेश सरोज व कोटेदार विजय, डीडीओ सूचना प्रमोद कुमार सहित लाभार्थी उपस्थित रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.