Wednesday , September 28 2022

KKR vs MI: मुंबई की एक और हार

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए एक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 52 रनों से हरा दिया है। टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने मुंबई के सामने 165 रन बनाए थे। मुंबई को जीत के लिए 166 रन बनाने थे। लेकिन मुंबई की टीम 113 रन ही बना सकी। मुंबई को इस मुकाबले में 52 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा ईशान किशन ने 51 रन बनाए। हालांकि अन्य बल्लेबाजों से उन्हें कोई साथ नहीं मिला। रोहित शर्मा 2 रन के स्कोर पर ही टीम सऊदी के शिकार हो गए। टीम डेविड अच्छे रंग में दिखाई दे रहे थे। हालांकि वे जल्दी आउट हो गए। कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने 4 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि आंद्रे रसेल ने भी अच्छी गेंदबाजी की।

इस जीत के साथ ही कोलकाता में अभी भी अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है। कोलकाता के अब 10 अंक हो गए हैं और वह पॉइंट टेबल में अब आठवें नंबर पर आ गई है। इससे पहले जसप्रीत बुमराह के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट पर 165 रन पर रोक दिया। नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में मौजूदा सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक विकेट पर 64 रन बनाएलेकिन इसके बाद बुमराह (10 रन पर पांच विकेट) और कुमार कार्तिकेय सिंह (32 रन पर दो विकेट) ने मुंबई को वापसी दिलाई। नाइट राइडर्स की टीम अंतिम तीन ओवर में सिर्फ नौ रन ही जोड़ सकी जिसमें बुमराह के दो ओवर में सिर्फ एक रन बना। नाइट राइडर्स की ओर से सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा ने 43-43 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे (25) और रिंकू सिंह (नाबाद 23) ने भी उपयोगी पारियां खेली लेकिन कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। वेंकटेश ने 24 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के मारे जबकि राणा ने भी 26 गेंद की पारी में इतने ही चौके और छक्के जड़े। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद वेंकटेश और रहाणे ने 60 रन जोड़कर नाइट राइडर्स को अच्छी शुरुआत दिलाई। वेंकटेश शुरुआत से ही लय में दिखे। उन्होंने मुरुगन अश्विन और डेनियल सैम्स पर छक्के जड़े। 

वेंकटेश ने रिली मेरेडिथ का स्वागत लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ किया। उन्होंने कुमार कार्तिकेय सिंह पर भी चौका और छक्का जड़ा लेकिन बाएं हाथ के इसी स्पिनर की गेंद को हवा में लहराकर कवर में सैम्स को कैच दे बैठे। नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 64 रन बनाए जो मौजूदा सत्र में टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वेंकटेश के आउट होने के बाद रन गति में गिरावट आई। रहाणे ने मुरुगन अश्विन और कीरोन पोलार्ड पर चौके मारे लेकिन राणा ने धीमी शुरुआत की। रन गति बढ़ाने का दबाव रहाणे पर दिखा और वह 11वें ओवर में कार्तिकेय की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। उन्होंने 24 गेंद की पारी में तीन चौके मारे। राणा ने हालांकि कार्तिकेय के इसी ओवर में लगातार दो छक्के मारकर टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया। राणा ने 13वें ओवर में पोलार्ड पर दो छक्के और एक चौके से 17 रन जुटाए लेकिन अगले ओवर में मुरुगन अश्विन ने कप्तान श्रेयस अय्यर (06) को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच करा दिया।