Friday , May 27 2022

ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा तक बताएगा Apple का ये स्मार्टवॉच,जानिए क़ीमत

टेक डेस्क: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Apple ने Time Flies इवेंट में अपने बहुचर्चित Apple Watch Series 6 लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज की वॉच में एक स्पेशल फीचर को ऐड किया गया है सीरीज की वॉच में ब्लड ऑक्सीजन फीचर दिया गया है, इस फीचर जरिए यूजर्स सिर्फ 15 सेकेंड में खून में ऑक्सीजन की मात्रा का पता लगा सकते हैं।

इसके अलावा इस वॉच में हार्ट रेट से लेकर स्लीप मॉनिटर करने तक के लिए सेंसर दिए गए हैं। तो आइए आपको बतातें हैं Apple Watch Series 6 की कीमत और फीचर्स के बारे में…

Apple Watch Series 6 की क्या है क़ीमत

ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा तक बताएगा Apple का ये स्मार्टवॉच,जानिए क़ीमत

Apple के इस स्मार्टवॉच के क़ीमत की बात करें तो Apple Watch Series 6 GPS और GPS + Cellular वेरिएंट में उपलब्ध है। इस वॉच के पहले वेरिएंट की कीमत 399 डॉलर (करीब 29,400 रुपए) और दूसरे वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर (करीब 36,700 रुपए) है।

वहीं, इस वॉच की बिक्री अमेरिका में कंपनी की आधिकारिक साइट और स्टोर पर 18 सितंबर से शुरू होगी।

Apple Watch Series 6 के फीचर्स

Apple Watch Series 6 ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के साथ ग्रहकों के लिए उपलब्ध होगी। इस वॉच में कई सारे वॉच फेस दिए गए हैं, जिनमें GMT, काउंटडाउन और मिमोजी जैसे कई फेस शामिल हैं। इसके साथ ही इस वॉच में फैमिली फीचर दिया गया है, जिसके जरिए यूजर्स अपने बच्चों की ऐपल वॉच को अपने आईफोन की मदद से सेट कर सकते हैं। इसके अलावा इस वॉच को 10 स्पोर्ट मोड का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह वॉच लेटेस्ट watchOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है।

लेटेस्ट प्रोसेसर सपोर्ट से लेस होगा Apple Watch Series 6

Apple Watch Series 6 में S6 प्रोसेसर दिया गया है, जो पहले लॉन्च हुई वॉच में दी गई चिपसेट से 20 गुना तेज है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखकर इस वॉच में हैंड-वॉश फीचर भी दिया गया है।

Leave a Reply