उधमपुर के पटनीटॉप में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलट शहीद

अथॉरिटी ने बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया

0 10

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के पटनीटॉप इलाके के पास शिवगढ़ धार में मंगलवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना को लेकर सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि यह सेना का हेलीकॉप्टर था, जिसका पता लगाने के लिए एक टीम को उस इलाके में भेजा गया है। वहीं भारतीय सेना की ओर से जारी बयान में बताया गया कि इस हादसे में दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

वहीं अब इस हादसे को लेकर पीआरओ डिफेंस जम्मू ने जानकारी साझा करते हुए बताया है कि पटनीटॉप में सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल दोनों पायलट शहीद हो गए। उत्तरी कमान, भारतीय सेना ने एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करते कहा कि जीओसी-इन-सी उत्तरी कमान, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी और सभी रैंक बहादुर मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत को सलाम करते हैं, जिन्होंने 21 सितंबर को पटनीटॉप में ड्यूटी के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया। उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

इससे पहले हादसे की जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि स्थानीय लोगों ने उधमपुर के पटनीटॉप इलाके के पास एक हेलीकॉप्टर के गिरने की सूचना दी है। हमने टीम को इलाके में भेजा। अधिकारी ने कहा था कि हेलीकॉप्टर पहाड़ी पर हादसे का शिकार हुआ है।

पुलिस अधिकारी ने बताया था कि इलाके में घना कोहरा होने के कारण खोजी दल के लिए सटीक स्थान का पता लगाना काफी मुश्किल भरा काम था। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था या क्रैश लैंडिंग थी।

आपको बता दें कि इससे पहले बीते महीने 3 अगस्त को ही भारतीय सेना के एक हेलीकॉप्टर कठुआ में क्रैश हो गया था, जिसके बाद अथॉरिटी ने बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.