Thursday , October 6 2022

यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी

यौन उत्पीड़न के एक मामले में फरार मलयालम फिल्म अभिनेता विजय बाबू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद केरल पुलिस तलाश तेज कर रही है। मलयालम फिल्म उद्योग की एक अभिनेत्री ने विजय बाबू पर मारपीट और यौन शोषण का आरोप लगाया है। समाचार संगठन मलयालम मनोरमा की रिपोर्ट के अनुसार, एर्नाकुलम की एक स्थानीय अदालत ने रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी करने की प्रस्तावना के तहत आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

किसी देश के कानून प्रवर्तकों द्वारा वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी या अनंतिम गिरफ्तारी की मांग करने के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है ताकि उन्हें अपराधों के लिए मुकदमा चलाने के लिए उनके गृह देश में प्रत्यर्पित किया जा सके।

विजय बाबू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद, अभिनेता-सह-निर्माता, विजय बाबू की तस्वीरें, मामले के विवरण के साथ, जिसमें वह आरोपी है, आने वाले दिनों में अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन (इंटरपोल) की वेबसाइट पर दिखाई देगी।

रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद दुबई पुलिस कानूनी रूप से अभिनेता को हिरासत में ले सकेगी और उसे भारत प्रत्यर्पित कर सकेगी। हालाँकि, पुलिस विजय बाबू के किसी अन्य देश में जाने की संभावना से इंकार नहीं कर रही है, जिसका भारत के साथ आपराधिक मामलों में अभियुक्तों को सौंपने के संबंध में कोई समझौता नहीं है, यह  जनकारी मलयालम मनोरमा की ने दी है।