अरविंद केजरीवाल और हरदीप सिंह पुरी ने किया ढांसा बस स्टैंड-नजफगढ़ सेक्शन का उद्घाटन

ग्रे लाइन के एक्सटेंशन से नजफगढ़ के अंदर के हिस्सों में पहुंची मेट्रो

0 9

नई दिल्ली। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हरी झंडी दिखाकर शनिवार को ग्रे लाइन पर नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो के परिचालन का शुभारंभ किया। उद्घाटन के मौके पर अपने संबोधन में हरदीप सिंह पुरी और अरविंद केजरीवाल दोनों ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम की जमकर सराहना की।

इससे दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क 392 किलोमीटर व 286 स्टेशन हो गए हैं। ग्रे लाइन के इस कॉरिडोर पर परिचालन शुरू होने से नजफगढ़ व ढांसा बॉर्डर के आसपास के करीब 50 गांव दिल्ली मेट्रो के नेटवर्क से जुड़ गए हैं।

अभी तक नजफगढ़ के शहरी इलाकों तक पहुंची ग्रे लाइन मेट्रो की धमक शनिवार शाम से ग्रामीण इलाकों में भी पहुंच जाएगी। नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर को आम जनता के लिए खोल दिया गया है। इससे दिल्ली बार्डर पर हरियाणा के बहादुरगढ़ शहर-ग्रामीण इलाके के लोगों की भी लाभ मिलेगा।
नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर शुरू होने से ढांसा स्टैंड के आसपास के करीब दो दर्जन गांवों के साथ ही बहादुरगढ़ के लोगों को भी सहूलियत होगी। स्थानीय लोगों ने कहा कि ग्रामीण इलाकों के लोगों के लिए यह खुशी की बात है और अब लोगों को राजधानी दिल्ली के एक कोने से दूसरे कोने में जाने के लिए मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर :
नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर की लंबाई 1.18 किलोमीटर
इस कॉरिडोर में अंडरग्राउंड पार्किंग की है सुविधा
पार्किंग में 110 कार व 185 दोपहिया वाहनों को किया जा सकता खड़ा
इस कॉरिडोर पर सेफ्टी इंस्पेक्शन जुलाई में ही हुआ था पूरा
छह अगस्त को ही होना था शुरू, लेकिन नजफगढ़-ढांसा रोड की बदहाल हालत के कारण इसे टाल दिया गया

Leave A Reply

Your email address will not be published.