Monday , August 8 2022

दिग्गज एक्ट्रेस आशालता का कोरोना के चलते निधन

नई दिल्ली: टीवी और फिल्म एक्ट्रेस आशालता वाबगांवकर का मंगलवार सुबह को निधन हो गया. वह 79 साल की थीं. कुछ दिनों पहले उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. इलाज के लिए वह सतारा एक हॉस्पिटल में भर्ती हुई थीं, जहां पर उन्होंने अंतिम सास ली.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आशालता सतारा में मराठी टीवी सीरियल आई कालूबाई के लिए शूटिंग कर रही थीं. इस दौरान आशालता समेत सीरियल के 20 क्रू मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मेडिकल टीम के तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका. जानकारी के अनुसार, आशालता का अंतिम संस्कार सतारा में ही किया जाएगा.

आशालता के निधन अपना दुख जाहिर किया

आशालता के निधन से बॉलीवुड और मराठी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. बॉलीवुड और मराठी फिल्मों के एक्टर अशोक सराफ ने पर आशालता के निधन अपना दुख जाहिर किया. उन्होंने कहा, ‘हमने साथ में मराठी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. उन्होंने लीड रोल प्ले किया था और महाराष्ट्र स्टेट कॉम्पिटिशन में डेब्यू के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया था. हमने साथ में फिल्ममेकर गोपीनाथ सावकर से ट्रेनिंग ली थी. सावकर हमारे गुरु थे और आशालता मेरी बहन की तरह थीं. आज मैंने अपनी बहन को खो दिया.

फिल्म अपने पराये से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

बता दें कि आशालता ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी. शुरू में वह मराठी और कोंकणी प्ले किया करती थीं. उन्होंने 100 से ज्यादा हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया था. आशालता ने बासु चटर्जी की फिल्म अपने पराये से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अंकुश, आहिस्ता-आहिस्ता, वो सात दिन, नमक हलाल जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया था.

 

Leave a Reply