Thursday , October 6 2022

Asia Cup 2022: भारत ने जीता टास , किया गेंदबाजी का फैसला

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का पहला मुकाबला दुबई में भारतीय खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच की प्लेइंग इलेवन में रिषभ पंत को जगह नहीं दी गई है। दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के पास इस मैच में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मिली हार का बदला लेने का शानदार मौका है। एशिया कप की बात करें तो इसमें दोनों देशों के बीच 14 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत को 8 मैचों में जबकि पाकिस्तान को 5 मैचों में जीत मिली थी और एक मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हो गया था। वहीं एशिया कप में टी20 मैचों की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच एकमात्र मुकाबला साल 2016 में खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को जीत मिली थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं जिसमें भारत को 7 बार जबकि पाकिस्तान को 2 बार जीत मिली है। वहीं भारतीय टीम ने अब तक 7 बार एशिया कप खिताब जीता है जबकि पाकिस्तान की टीम 2 बार ऐसा कर पाई है। टीम इंडिया इस वक्त डिफेंडिंग चैंपियन है और रोहित शर्मा की कप्तानी में ये टीम फिर से अपने खिताब की रक्षा करने को लेकर तत्पर है।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी।

भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।