Wednesday , August 10 2022

पुलिस पर हमला, स्‍कार्पियों से कुचलकर किया हत्‍या का प्रयास, हालत गंभीर

कुशीनगर: गोरखपुर के कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के मधुरिया पुलिस चौकी के समीप हाईवे पर स्कार्पियो सवार बदमाशों ने सोमवार की रात चौकी के दो सिपाहियों को कुचल दिया. दोनों गंभीर हैं. एक को इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है.

बदमाशों को पकड़ने गई थी पुलिस

पुलिस कर्मी ढाबे पर बदमाशों की सूचना पर उन्हें पकड़ने गए थे. लौटते समय घात लगाए बदमाशों ने घटना को अंजाम दे कर बदमाश स्कार्पियो छोड़ फरार हो गए. पुलिस वाहन को कब्जे में लेकर दो बदमाशों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी में जुटी है. चौकी पर तीन दिन पूर्व एक युवक ने थानाक्षेत्र के पीपरा रज्जब निवासी दो युवकों पर मोबाइल लूटने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी.

सोमवार को रात्रि लगभग नौ बजे मधुरिया चौकी पर तैनात सिपाही अरुण यादव को सूचना मिली कि दोनों आरोपित राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पिपरा रज्जब गांव के पास एक ढाबा पर मौजूद हैं. वह अपने साथी सिपाही धर्मेंद्र यादव को साथ लेकर बाइक से उन्हें पकड़ने गए. पुलिस को देखते ही दोनों अंधेरे का लाभ लेकर वहां से भाग गए.

पुलिस कर्मी आसपास तलाशने के बाद गस्त पर निकल गए

पुलिस कर्मी आसपास तलाशने के बाद गस्त पर निकल गए. कुछ देर बाद दोनों पुलिस कर्मी जब चौकी की तरफ लौट रहे थे कि पीपरा रज्जब गांव के सामने स्कार्पियो सवार बदमाशों ने पीछे से उन्हें ठोकर मार कुचलने का प्रयास किया. दोनों सिपाही बाइक से गिर कर घायल हो गए. इस दौरान स्कार्पियो का संतुलन बिगड़ जाने से वह सड़क किनारे जा कर फंस गयी. जिसके चलते बदमाश वाहन छोड़ कर फरार हो गए. घायल पुलिस कर्मियों की सूचना पर अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे. उन्हें सीएचसी फाजिलनगर ले गए. चिकित्सक ने सिपाही धर्मेंद्र की स्थिति गंभीर देखकर उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज रेफर कर दिया. निरीक्षक तुर्कपट्टी जिंतेंद्र सिंह ने बताया कि बदमाशों की पहचान कर ली गई है. उनके खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

Leave a Reply