Thursday , July 7 2022

यूपी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का दौरा करने पहुचे अवनीस अवस्थी

आजमगढ़: आजमगढ़ में निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का कार्य प्रगति की समीक्षा करने पहुंचे यूपी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी व अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि अगले वर्ष जनवरी अंत तक पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के शुभारंभ होने की पूरी संभावना है। अपर मुख्य सचिव गृह लखनऊ से बाराबंकी सुल्तानपुर समीक्षा करते हुए आजमगढ़ पहुंचे यहां पर उन्होंने कमिश्नर डीआईजी डीएम एसपी व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की और इसके बाद गाजीपुर के लिए रवाना हो गये।

मिट्टी का कार्य रह गया था जिसको दिवाली के बाद तेजी से पूरा कराने का निर्देश दिया गया

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में कुछ कार्य जो रह गए हैं उसके लिए प्रशासन के अधिकारियों को प्राथमिकता के साथ निपटाने का अपर मुख्य सचिव गृह की तरफ से निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मार्ग के निर्माण से पूर्वांचल से लखनऊ व दिल्ली की दूरी बहुत सीमित रह जाएगी। आजमगढ़ से लखनऊ ढाई घंटे में, लखनऊ से दिल्ली साढे 5 घंटे में पहुंचा सकता है। इस प्रकार 7 से 8 घंटे के बीच में आराम से दिल्ली पहुंचा जा सकता है। इससे यहां के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि कुछ मिट्टी का कार्य रह गया था जिसको दिवाली के बाद तेजी से पूरा कराने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा आजमगढ़ गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि इसका भी 6 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है।

अगले वर्ष दिसंबर या उसके बाद जनवरी तक उसके कार्य के पूरा होने की संभावना है। घाघरा पर पुल साढ़े सात सौ करोड़ का पुल बन रहा जिसका पिलर लग रहा है। गोरखपुर एक्सप्रेस मार्ग से आजमगढ़ हब बन जाएगा और अभी फिलहाल जिस प्रकार से गोरखपुर से अयोध्या बाराबंकी होते हुए लखनऊ जाते हैं लेकिन वहां ट्रैफिक की समस्या, कई बार नो एंट्री के चलते दिक्कत होती है।आजमगढ़ से अगर यह मार्ग कंप्लीट हो जाएगा तो पूरे क्षेत्र के लोगों को आने जाने में बहुत ही सुविधा होगी और लोगों का पसंदीदा मार्ग बन जाएगा।

Leave a Reply