Saturday , May 21 2022

आजमगढ़ DM ने सम्पूर्ण समाधान दिवस का किया आयोजन

आजमगढ़ । कोरोना वायरस की गाईडलाइन सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए जिलाधिकारी राजेश कुमार व पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह की अध्यक्षता में तहसील सदर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित की गई। DM ने फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण करने में Social डिस्टेन्सिंग का अनुपालन किया गया है एवं एक समय में पांच फरियादियों को बैठाकर उनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

DM ने बताया कि कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम की जानकारी प्रदान करने हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस में कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर सभी फरियादियों की थर्मल स्कैनिंग व उनके आवेदन पत्रों को भी सेनिटाइज किया जा रहा है। सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित होने पर आम जनता को समस्याओं से राहत मिलेगा।

DM ने जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी, जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है। इस अवसर पर कुल 134 मामले आये, जिसमे से 11 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 123 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के लिए जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों की टीम बनाकर भेजा गया है। प्राप्त मामलों में राजस्व के 86, पुलिस के 17, विकास के 08 अन्य के 23 मामले शामिल हैं।

DM ने बताया कि फरियादियों द्वारा शिकायतों के लिए जो भी आवेदन पत्र दिये जा रहे हैं, उसमें पैमाइश, खड़न्जा नाली, चकमार्ग आदि पर अवैध कब्जा एवं राजस्व तथा पुलिस, आपूर्ति, विद्युत आदि विभागों से संबंधित सम्मिलित हैं।जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र हैं, उसे कल तक प्रत्येक दशा में शत प्रतिशत निस्तारित करना सुनिश्चित करें।

इसी के साथ हीDM ने एसडीएम सदर को निर्देश दिये कि भूमि विवाद से संबंधित समस्याओं को हल करने के लिए पुलिस व राजस्व की टीम को मौके पर भेजकर समस्याओं का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा, ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट,उप जिलाधिकारी सदर गौरव कुमार, सीओ सदर, डीडीओ रवि शंकर राय, डीपीआरओ लालजी दूबे, अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड प्रथम, पीओ डूडा अरविन्द कुमार पाण्डेय सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 

स्मार्टफोन से निकलने वाली नीली रोशनी जल्द बना सकती है आपको बूढ़ा, जानिए कैसे?

उत्तर प्रदेश में पंचायती चुनाव को लेकर तैयारी शुरू,मतदाता सूची का होगा पुनरीक्षण

 

Leave a Reply