Thursday , July 7 2022

Azamgarh: नशे में धुत युवक ने साधु की पीट-पीटकर की हत्या

आजमगढ़। एक युवक ने 80 वर्षीय मंदिर के पुजारी की लाठी और डंडो से पीट-पीट कर हत्या कर दी । जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने आजमगढ़- गोरखपुर राज्य मार्ग पर शव रखकर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। जाम लगने की सूचना के बाद मौके पर सीओ सहित भारी संख्य में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों समझाने-बुझाने में जुटा हुआ है।

पूरा मामला मुबारकपुर थाना क्षेत्र के गुलऊर बाजार स्थित शंकर भगवान मंदिर का है। जहां मंदिर के पीछे अपने मकान में सो रहे पुजारी को जगा कर नशे में धुत शराबी दारु पीने के लिए रुपया मांगनेलगा, पुजारी ने रुपया देने से जब इनकार कर दिया तो नशे में धुत शराबी ने पुजारी के ही डंडे से पिटाई करने लगा, इस दौरान पुजारी के चिल्लाने पर घर के परिजन और गांव वालों ने शराबी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

घायल अवस्था में परिजनों ने पुजारी को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान पुजारी की मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों ने गुलऊर गांव के पास शाम 4:00 बजे के करीब मृतक का शव रखकर आजमगढ़ गोरखपुर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया।मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समकझा-बुझाकर के जाम को समाप्त कराया।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शराबी युवक ने महंत की बाजार में लाठी-डंडे से सर पर प्रहार कर दिया था. जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये थे। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  आरोपी मृत्युंजय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. एसपी ने बताया कि आज महंत की मौत हो गयी है. जिससे आक्रोशित ग्रामीण जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे है. सभी को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराया गया।

यह भी पढ़ें 

आगरा में पुलिस चौकी के सामने चली गोली, बदमाशों ने हत्या कर लुटे 7 लाख

चिराग ने किया CM नीतीश पर हमला, कहा- कुर्सी के खेल में बर्बाद कर दिए पांच साल

Leave a Reply