Saturday , May 21 2022

बाबा रामदेव पहुचे अयोध्यां, कहा – हजारों वर्षों  की प्रतीक्षा के बाद मिला सौभाग्य

अयोध्यां:  भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को करेंगे। देश तथा प्रदेश में आज और कल दीपावली जैसा माहौल रहेगा। मंगलवार की शाम से ही प्रदेश जगमग हो जाएगा जो कल रात तक रहेगा।  रामजन्मभूमि पर राममंदिर के लिए भूमिपूजन तो बुधवार को होगा, लेकिन यह खुशी अयोध्या के साथ-साथ देशभर में मंगलवार से छा गई है।

बाबा रामदेव पहुंचे अयोध्या, कहा – हजारों वर्षों  बाद मिला सौभाग्य

बहुत ही उत्साह के साथ योग गुरु बाबा रामदेव, स्वामी अवधेशानंद, चिदानंद मुनि, सुधीर दहिया, राजू स्वामी एक हेलीकॉप्टर से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे। कल यानी पांच अगस्त को राममंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे। अयोध्या रवाना होने से पहले उन्होंने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट  पर साझा किया। उसमें उन्होंने कहा – ”श्री रामजन्मभूमि के लिये हम प्रस्थान कर रहे हैं और हमें सौभाग्य मिला है कि हमारी आंखों के सामने, हमें दिव्य भव्य राम मंदिर के शिलान्यास में सम्मिलित होने का यह अवसर मिला है। सबके राम-राम नाम सुखदाई।”

रामनगरी में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद

रामनगरी  अयोध्‍या की सीमा को पूरी तरह  सील कर दिया गया है। रामनगरी में बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। बिना आइकार्ड चेक करे किसी को भी शहर में जाने की अनुमती नहीं मिल रही है। चार अगस्त की आधी रात  से लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी जिले की सीमा से बाहरी व माल वाहक वाहनों के लिए यातायात डायवर्ट कर दिया जाएगा। रामनगरी के संपर्क मार्गो पर सोमवार से पहरा बैठा दिया गया है। रामनगरी के प्रमुख मंदिर सहित कार्यशाला को भी कड़ी निगरानी में रखा गया है।

श्रीराम जन्मभूमि परिसर को एसपीजी कमांडो की देख रेख में किया सैनेटाइज

कोरोना वायरस के चलते देश तथा प्रदेश में संक्रमण के कारण रामनगरी अयोध्या में भी भूमि पूजन को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। पीएम मोदी के हर कार्यक्रम स्थल का एसपीजी कमांडो की टीम ने दौरा किया। इस दौरान उनकी देखरेख में हनुमानगढ़ी मंदिर तथा श्रीराम जन्मभूमि परिसर को नगर निगम की टीम ने सैनेटाइज किया। पीएम मोदी अयोध्या में कल सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे।

Leave a Reply