Thursday , October 6 2022

बाबर आजम और रोहित शर्मा ने दोहराई एक जैसी गलती, मैच के दौरान ही मिली सजा

एशिया कप 2022 में भारत के अभिया का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से जीत के साथ हुआ। रविवार रात हुए इस महामुकाबले के दौरान दोनों ही टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और बाबर आजम ने बड़ी गलती कर दी और मैच के दौरान ही उन्हें इसकी सजा भी मिली। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बाबर आजम की टीम ने भारत के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या की शानदार पारी के दम पर 2 गेंदें शेष रहते हासिल किया।

दरअसल, इस हाई वोल्टेज मुकाबले के दौरान रोहित शर्मा और बाबर आजम तय समय के अंदर 20 ओवर पूरे नहीं कर पाए थे। नए नियमों के अनुसार अगर कोई टीम समय पर पूरे ओवर नहीं कर पाती तो शेष ओवरों के दौरान 30 गज के घेरे में 4 की जगह 5 फील्डर रखना अनिवार्य होगा। टॉस हारकर पहले गेंदबाजी चुनने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तय समय के अंदर 17 ही ओवर पूरे करा पाए थे। आखिरी तीन ओवर के लिए भारत को बाउंड्री पर एक फील्डर कम मिला था, वहीं बाबर आजम से भी यही गलती हुई थी। पाकिस्तान की टीम भी तय समय से तीन ओवर शॉट थी।
पाकिस्तान ने एक रन अधिक बनाया

रोहित शर्मा से जब यह गलती हुई तो पाकिस्तान की टीम ने आखिरी तीन ओवर में भारत के खिलाफ 33 रन बटोरे थे, वहीं इस दौरान बड़े शॉट खेलने के प्रयास में टीम ने 4 विकेट भी गंवाए थे। वहीं जब बाबर आजम से यह गलती हुई तो भारतीय गेंदबाजों ने बाउंड्री पर एक कम फील्डर का फायदा उठाते हुए 32 रन बनाए।