Friday , May 27 2022
गानों में गन और गैंगस्टर कल्चर को बढ़ावा देने वालों पर होगी कार्रवाई : भगवंत मान
गानों में गन और गैंगस्टर कल्चर को बढ़ावा देने वालों पर होगी कार्रवाई : भगवंत मान

गानों में गन और गैंगस्टर कल्चर को बढ़ावा देने वालों पर होगी कार्रवाई : भगवंत मान

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबी गानों में गन व गैंगस्टर कल्चर पर बढ़ावा दिए जाने पर आपत्ति जताते हुए गुरुवार को कहा कि ऐसा ट्रेंड नहीं रोकने वाले गायकों पर सख्त कार्रवाई करेंगे। उन्होंने गायकों से अपने गीतों के ज़रिए समाज में हिंसा, नफरत व दुश्मनी ना बढ़ाने और पंजाबी व पंजाबियत का सम्मान करने का आग्रह किया।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबी गानों में गन कल्चर और गैंगस्टर कल्चर के बढ़ावे पर सख्ती दिखाई है। सीएम ने साफ कर दिया है कि किसी भा गाने में गन कल्चर और गैंगस्टर कल्चर को स्वीकारा नहीं जाएगा। ऐसा करने पर सख्ती कार्रवाई सिंगर्स के खिलाफ की जाएगी।
दरअसल, पंजाबी गानों में अधिकतर गन और गैंगस्टर कल्चर को बढ़ावा दिया जाता है जिस पर भगवंत मान ने आपत्ती जतायी है. उन्होंने पंजाबी सिंगर्स को चेतावनी देते हुए कहा कि इस बंदूक क्लचर को बढ़ावा देना बंद किया जाए। साथ ही कहा कि, गानों के जरिए किसी भी प्रकार से नफरत फैलाने की कोशिश नहीं की जाए।
सीएम भगवंत मान ने सिंगर्स से अपील करते हुए कहा कि वो अपने गानों में पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत का सम्मान करें। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि, ऐसे सिंगर्स पर सख्ती बर्ती जाएगी जो अपने गानों के जरिए हिंसा को प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने बताया कि पहले इस तरह के सिंगर्स को चेतावनी दी जाएगी और अगर इसे स्वीकारा नहीं जाता तो उनके खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।
बता दें, भगवंत मान ने मादक पदार्थों के मुद्दे पर डीजी और एसएसपी के साथ हुई हाई लेवेल मीटिंग के दौरान इस बात को रखा। वहीं, बीते साल पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने एक पंजाबी सिंगर की गिरफ्तारी का समर्थन किया था जो अपने गानों में बंदूक और गैंगस्टर कल्चर को बढ़ावा देता था।