Wednesday , May 25 2022

Bihar Election: तेज प्रताप ने पत्नी के डर से बदली सीट, भाजपा ने ली चुटकी

पटना: इन दिनों बिहार में विधनासभा चुनाव को लेकर राज्य की हर पार्टी ज़ोर-आज़माइश करने में लगे हुए हैं। इसी बीच राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपना चुनाव क्षेत्र बदलने का निर्णय लिया है। जिसके बाद वह अब वैशाली के महुआ के बदले समस्‍तीपुर के हसनपुर से चुनाव लड़ेंगे। जिसे लेकर उन्होंने हसनपुर में पहला जनसंपर्क (रैली) भी किया है।

बिहार के राजनितिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि तेज प्रताप यादव को यह आशंका थी कि महुआ विधानसभा क्षेत्र से उनके विरुद्ध उनकी पत्नी ऐश्‍वर्या राय चुनाव लड़ सकतीं हैं। जिसको देखते हुए तेज प्रताप यादव ने महुआ की जगह हसनपुर से चुनाव लड़ने का निर्णय किया। हसनपुर यादव बहुल विधानसभा सीट है। इसे तेज प्रताप यादव अपने लिए सुरक्षित मान रहे हैं। हालांकि, ऐश्‍वर्या राय के पिता चंद्रिका राय ने संकेत दिया है कि अगर उनकी बेटी चाहेंगी तो तेज प्रताप को हसनपुर में भी चुनौती दे सकती है। तेज प्रताप के चुनाव क्षेत्र बदलने पर भारतीय जनता पार्टी ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि वे कहीं से भी लड़ें, हार तय है।

दोनों के बीच चल रहा है तलाक का मुकदमा

Bihar Election: तेज प्रताप ने पत्नी के डर से बदली सीट, भाजपा ने ली चुटकी

आपको बता दे कि तेज प्रताप यादव की शादी तत्‍कालीन आरजेडी विधायक व अब जनता दल यूनाइटेड नेता चंद्रिका राय ) की बेटी ऐश्‍वर्या राय के साथ हुई है। लेकिन शादी के छह माह के भीतर ही तेज प्रताप ने तलाक का मुकदमा दायर कर दिया। जिसके बाद लालू और राय परिवार के के रास्‍ते अलग हो गए हैं। तेज प्रताप के तलाक का मुकदमा भी कोर्ट में लंबित है। कहा जा रहा है कि ऐश्‍वर्या राय अपने अपमान का बदला लेने के लिए लालू परिवार के खिलाफ चुनाव मैदान में कूदने जा रहीं हैं। उनके खास निशाने पर पति तेज प्रताप यादव व देवर तेजस्‍वी यादव हैं। इसे देखते हुए तेज प्रताप यादव ने अपना चुनाव क्षेत्र बदल लिया है। इसी के बाद उन्‍होंने हसनपुर का दौरा कर वहां से चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

राबड़ी ने वीडियो कॉलिंग के जरिए बनाई रखी रैली पर नज़र

तेज प्रताप यादव बीते सोमवार को एक दिन के दौरे पर हसनपुर पहुंचे थे। जहां उन्होंने रोड शो किया। साथ ही हसनपुर से विधानसभा चुनाव लड़ने की औपचारिक ऐलान भी किया। हालांकि, रोड शो के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ती दिखीं। तेज प्रताप के समर्थक सड़क पर बिना मास्‍क लगाए भी दिखे। तेज प्रताप यादव के रोड शो पर उनकी मां व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी वीडियो कॉलिंग के माध्यम से नजर बनाए हुए थीं। तेज प्रताप भी मां को मोबाइल के माध्यम से हसनपुर के रोड शो को दिखा रहे थे

Leave a Reply