Thursday , July 7 2022

रिश्तों का खून- सगे भाई ने ही सगे भाई की हत्या

बस्ती।  इंसानी रिश्तों को शर्मशार करने वाली घटना घटी है। जहां एक सगे भाई ने ही सगे भाई का ही खून कर दिया है। इस खून की वजह सिर्फ ये थी कि वह अपने भाई की सरकारी नौकरी और जमीन का लालच था।दरअसल बस्ती के कोतवाली थाना क्षेत्र के नखास चौकी अंतर्गत माया बाजार हरिजन बस्ती का है । जहां प्रेम शंकर रेलवे में अपने पिता की मौत के बाद नौकरी पाया था। जिसको लेकर उसका उसके भाइयो में विवाद होता रहता था। मृतक के तीन छोटे भाई है। जिसमे दो भाई प्रेमशंकर से लगातार नौकरी और मकान को लेकर विवाद करते थे और पैसे की मांग करते थे।

पैसे की मांग और मकान को लेकर विवाद

जिससे उसने नौकरी भी छोड़ दी लेकिन भाई लगातार पैसे की मांग और मकान को लेकर विवाद करते थे। मृतक की पत्नी मृदुला देवी ने बताया कि अभी कुछ दिनों पहले भी इन लोगों ने हम लोगों से विवाद किया और हमारे सामान को फेंका इसकी सूचना हमने थाने पर दी और अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए गुहार भी लगाया लेकिन पुलिस ने तक कोई कार्यवाही नहीं और मामले को रफा-दफा कर दिया।

जिसका नजीता रहा की आज एक बड़ी घटना इस लापरवाही के कारण हो गई।मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने पहले भी गुड्डू नाम के एक युवक की हत्या कर दी थी और छह महीना यह लोग जेल में भी बंद थे। मृदुला देवी ने बताया कि इस घटना में मेरे दोनों देवर उनकी बीवी और मेरी सांस शामिल थे। बताते चले कि मृतक के एक लड़की और एक 6 माह का पुत्र है।

दोनों हत्यारे भाइयो को पुलिस जल्द करेगीं  गिरफ्तार 

जिसने सर से अब पिता का साया उठ गया अभी बच्चों के सर से उनके बाप का साया उठ गया कोतवाली पुलिस से मृतक ने पहले ही अपनी जान माल की सुरक्षा को लेकर गुहार लगाई थी।लेकिन फिर भी इस तरह की लापरवाही क्यों की गई फिलहाल मृतक के दोनों हत्यारे भाई अभी फरार हैं वहीं मृतक की मां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इस संबंध में पुलिस अधीक्षक नगर डॉ कौस्तुभ ने बताया कि मकान और नौकरी के विवाद को लेकर यह घटना की गई हैं।दोनों हत्यारे भाइयो को पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेंगी।

 

Firozabad- आखिर पिता ही निकला बेटी का हत्यारा

 

Leave a Reply