Monday , August 8 2022

इस साल बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए, फैंस का जमकर किया मनोरंजन

नई दिल्ली: इस साल लॉकडाउन और कोरोना महामारी के चलते कई सारे प्रमोशनल इवेंट, फिल्म शूटिंग, रद्द कर दिए गए हैं. इस मुश्किल समय में बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए ही फैंस का जमकर मनोरंजन किया है. इनमें से कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने सोशल मीडिया फैन-बेस का इस्तेमाल कर कोविड 19 वॉरियर और सरकार के लिए फंड रेज करवाने में भी योगदान दिया. हाल ही में फोर्ब्स द्वारा सबसे ज्यादा इन्फ्लूएंशल डिजिटल स्टार्स की एक लिस्ट जारी कर दी गई है. जिसमें बॉलीवुड के कई सितारे शामिल हैं.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन फिल्मों के अलावा अपने सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों को खूब एंटरटेन करते हैं. बिग बी के सोशल मीडिया पर 105 मिलियन फॉलोवर्स हैं जिनके जरिए उन्होंने मई में 7 मिलियन डॉलर का फंड रेज करने में मदद दी थी.

अक्षय कुमार

फोर्ब्स की लिस्ट में अक्षय कुमार बॉलीवुड के दूसरे सबसे ज्यादा इन्फ्लूएंशल स्टार है. एक्टर की सोशल मीडिया पर 131 मिलियन की तगड़ी फैन फॉलोविंग है. अक्की ने कोविड 19 रिलीफ फंड में 4 मिलियन डॉलर का योगदान देने के साथ आई फॉर इंडिया फंड-रेजिंग कॉन्सर्ट में हिस्सा लिया था. इस कॉन्सर्ट से 520 मिलियन रुपए का फंड इकट्ठा किया गया था. इसके अलावा अक्षय बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर भी हैं.

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस में से एक आलिया भट्ट की सोशल मीडिया पर 74 मिलियन की फैन फॉलोविंग हैं. एक्ट्रेस 18 बड़ी कम्पनियों की ब्रांड एम्बेसडर हैं जिनमें कोका-कोला, गार्नियर, ऊबर ईट शामिल हैं.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के शहंशाह भले ही कुछ सालों से फिल्मों से दूर हैं मगर उनकी फैन फॉलोविंग अब भी बरकरार है. एक्टर की सोशल मीडिया पर 106 मिलियन लोगों की फैमिली है. शाहरुख ने आई फॉर इंडिया के लिए हुए कॉन्सर्ट में अपने बेटे अबराम के साथ कोविड 19 के लिए फंड रेज किया था. इसके अलावा एक्टर कई सारे एनजीओ में भी लगातार डोनेशन कर रहे हैं.

रणवीर सिंह

बेहतरीन एक्टर रणवीर सिंह की सोशल मीडिया पर 62 मिलियन की फैन फॉलोविंग हैं. एक्टर की साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म पदमावत 10वीं हाईएस्ट ग्रोसिंग बॉलीवुड फिल्म थी. एक साल पहले ही एक्टर ने अपना रिकॉर्ड लेबल भी शुरू किया है.

Leave a Reply