Friday , August 12 2022

#Bollywood: कैसे हुई दीपिका की बॉलीवुड में एंट्री, जानें कैसे की करियर की शुरुआत

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. शाहरुख खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका को आज बॉलीवुड की सबसे दिग्गज अभिनेत्रियों में गिना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका को अपनी पहली फिल्म किस तरह मिली थी? आखिर वो फिल्मो में आने से पहले वो क्या किया करती थी . चलिए उनके बर्थडे पर हम आपको बताते हैं ये पूरी कहानी.

फिल्मों में आने से पहले दीपिका मॉडलिंग करती थीं और अनुपम खेर की फिल्म एकेडमी से एक्टिंग का कोर्स भी कर चुकी हैं। दीपिका ने साल 2004 में फैशन स्टाइलिस्ट प्रसाद विदप्पा के साथ मॉडलिंग की शुरुआत की थी. इसके बाद दीपिका ने सुमित वर्मा और वेंडेल रोड्रिक्स जैसे फैशन डिजाइनर्स के साथ भी काम किया. मॉडलिंग के दिनो में दीपिका को लेकर वेंडेल रोड्रिक्स ने एक बार कहा था कि- अपने कैरियर में मैंने ऐश्वर्या राय के बाद ये पहली लड़की देखी है, जो इतनी खूबसूरत और फ्रेश है.

दीपिका मशहूर बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं

आपको बताना चाहूंगी की दीपिका पादुकोण मशहूर बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं. किसी ने परिवार में सोचा नहीं था कि दीपिका फिल्मों में जाएंगी. लेकिन उन्होंने ने मलाइका के जरिये फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा.

मलाइका ने ही फराह खान को दीपिका का नाम सुझाया

इसी दौरान वैंडेल ने दीपिका की मुलाकात कराई थी बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा से. मलाइका भी दीपिका के काम से इंप्रेस थीं और जब फराह खान अपनी फिल्म ओम शांति ओम के लिए एक्ट्रेस ढूंढ रही थीं तब मलाइका ने ही फराह खान को दीपिका का नाम सुझाया था. फराह खान ने दीपिका से मुलाकात की और फिर बात बन गई. और इस तरह फराह खान को मिली उनकी फिल्म की लीड एक्ट्रेस और दीपिका को मिली शाहरुख खान के साथ उनकी पहली फिल्म.

फिल्म में दीपिका ने ड्रीम गर्ल शांति का किरदार निभाया था

ओम शांति ओम साल 2007 में रिलीज हुई ये फिल्म दीपिका की डेब्यू फिल्म थी जो किस उस साल की हाइएस्ट ग्रॉसर फिल्म भी साबित हुई. फिल्म में दीपिका ने ड्रीम गर्ल शांति का किरदार निभाया था और शाहरुख खान इस फिल्म में लीड रोल में थे. कम लोग इस बात के वाकिफ हैं कि ओम शांति ओम का क्लाइमैक्स साल 1958 में रिलीज हुई फिल्म मधुमती से इंस्पायर्ड था.

Leave a Reply