Saturday , October 1 2022

इस सीन को लेकर Social Media पर उठी Boycott Netflix की मांग

मुंबई : OTT सर्विस यानी इंटरनेट प्लेटफॉर्म ओवर-द-टॉप मीडिया सर्विस लोगों को खासा पसंद आ रही हैं. यही कारण है कि भारत में मनोरंजन के लिए अब OTT सर्विस को तेजी से अपनाया जा रहा है. लेकिन इसी लोकप्रियता के बीच अब लोग नेटफ्लिक्स का बहिष्कार करने की मांग कर रहें है.

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ बॉयकॉट नेटफ्लिक्स

दरअसल, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बॉयकॉट नेटफ्लिक्स टॉप ट्रेंड बना हुआ है. कहा जा रहा है कि सीरीज के एक सीन में लड़का और लड़की मंदिर में किसिंग सीन करते हुए दिख रहें हैं, जिसके बेकग्राउंड में भजन चल रहे हैं. आपत्ति इस बात पर भी जताई जा रही है कि कार्यक्रम की पटकथा के मुताबिक, एक हिंदू महिला मुस्लिम युवक को प्रेम करती है. कहा जा रहा है कि सीरीज की ये कहानी लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है. इस सीरीज में साल 1950 के आसपास का उत्तर प्रदेश और कोलकाता दिखाया गया है. ये वेब सीरीज विक्रम सेठ की इसी नाम की नॉवेल पर आधारित है.

Netflix पर आई डायरेक्टर मीरा नायर की वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’ विवादों में आ गई है. अब मध्य प्रदेश के रीवा में नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. यहां भाजपा के युवा मोर्चा नेता गौरव तिवारी ने आरोप लगाया है कि वेब सीरीज में हिंदू भावनाओं को आहत किया गया. उन्होंने कहा कि एमपी के महेश्वर के घाट पर लव जिहाद को बढ़ावा देने वाले सीन रचे गए.

एमपी के गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश

अब मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एमपी पुलिस को इस मामले में जांच करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई ए सूटेबल बॉय का किसिंग सीन अगर मंदिर में फिल्माया गया है, तो ये हिंदुओ की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ किया गया है. उन्होंने इसके मेकर्स के खिलाफ लीगल एक्शन लेने का भी संकेत दिया है.

दरअसल, नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई इस वेब सीरीज में अभिनेता ईशान खट्टर और अभिनेत्री तब्बू के बीच रोमांस दिखाया गया है. ईशान फिल्म में मान कपूर और तब्बू सईदा कपूर की किरदार निभा रही हैं. इसकी शूटिंग महेश्वर घाट पर हुई है.

वहीं, महेश्वर घाट को रानी अहिल्याबाई होल्कर शिवभक्तों को समर्पित किया था. इसे देखने के लिए विदेशों से भी खूब श्रद्धालु पहुंचते हैं. सीरीज में अंतरजातीय प्यार को भी दिखाया गया है. इसे लेकर भाजपा नेता का आरोप है कि इसमें लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है.

Leave a Reply