Monday , September 26 2022
आजमगढ़ : फूलपुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर लगा ब्रेक
आजमगढ़ : फूलपुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर लगा ब्रेक

आजमगढ़ : फूलपुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर लगा ब्रेक

फूलपुर (आजमगढ़)। नगर पंचायत में रविवार को शुरू अतिक्रमण हटाओ अभियान सोमवार को सुबह शुरू होने के साथ ही स्थगित कर दिया गया। यहां व्यापारियों ने एसडीएम से कहा कि दो दिन की मोहलत दी जाए, तो हम खुद अतिक्रमण हटा लेंगे। व्यापारियों के अनुरोध का सम्मान करते हुए एसडीएम ने अभियान स्थगित करने का फैसला सुना दिया।सुबह माहुल मोड़ से अतिक्रमण के खिलाफ एसडीएम ज्ञानचंद गुप्ता के नेतृत्व में अभियान शुरू हुआ। अभी कार्रवाई शुरू हुई थी कि व्यापार मंडल के लोग पहुंच गए। एसडीएम से कहा कि नापी कराकर निशान लगा दिया जाए। हम खुद अपना अतिक्रमण हटा लेंगे। एसडीएम ने बताया कि पटरी खाली कर दें, साथ ही लेखपाल को निशानदेही के लिए निर्देशित किया। उसके बाद लेखपाल ने निशानदेही शुरू कर दी। एसडीएम के फैसले से व्यापारियों ने राहत की सांस ली और दुकान के बाहर लगा टीनशेड आदि हटाने में जुट गए।
इससे पहले रविवार को प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने फोर्स के साथ अभियान चलाकर कोतवाली गेट से कुंवर नदी पुल तक मुख्य मार्ग की पटरियों को अतिक्रमणमुक्त करा दिया था। प्रशासन का कहना है कि जगह- जगह ठेला, पान की गुमठी, चाय, सब्जी की दुकान सड़क की पटरियों पर खोलने से आए दिन जाम लगता है और दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है। अभी 20 मई को ही हुई दुर्घटना में तीन लोगों की मौत एक साथ हुई थी।
एसएचओ ने बताया कि पहले ही ठेला, खोमचा, पान की गुमटी वालों की मीटिग कर सड़क की पटरियों को मुक्त करने का निर्देश दिया गया, लेकिन निर्देश का पालन न होने के कारण अभियान चलाना पड़ा। अब अभियान शुरू होने पर लोग स्वयं अतिक्रमण हटा रहे हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय जायसवाल ने बताया कि एसडीएम से बात हो गई है। ऐसे में लोग स्वयं अतिक्रमण हटा लें, तो नुकसान नहीं होगा।