Thursday , July 7 2022

बिना शादी किये ही लौटी बारात, जानिये पूरा मामला

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा से एक हैरान कर देने वाली खबर समाने आई है । दरअसल शादी समारोह में वर और वधु के बीच फोटोग्राफी को लेकर जमकर मारपीट हो गयी। मामला इतना बिगड़ गया कि दूल्हा बिना शादी किए बारात को लेकर दुल्हन के दरवाजे से अपने घर को रवाना हो गया। लेकिन जैसे ही इस बात की जानकारी वैदपुरा थानाध्यक्ष हामिद सिद्दीकी को लगी तो उन्होंने दूल्हे को फोन पर समझा बुझाकर बारात वापस बुलाई और सात फेरे डलवाए। थानेदार की इस कोशिश से दो परिवारों के बीच टूटते रिश्तों को मजबूती मिली।

इस घटनाक्रम के बाद जब बारातियों व घरातियों ने पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के नारे लगाए तो हर किसी के चेहरे पर रौनक देखने को मिली और बेहद खुश नज़र आये।

फोटोग्राफर से हुआ मामूली विवाद

दरअसल, थाना क्षेत्र वैदपुरा के ग्राम बनामाई में राम रतन की पुत्री धन देवी की शादी रविवार रात थी। मैनपुरी के करहल थाना क्षेत्र के गोटपुरा निवासी दूल्हा राहुल तय समय पर बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पहुंच गया। लेकिन शादी में फोटोग्राफर से हुए मामूली विवाद को लेकर बाराती और घराती में जमकर मारपीट हो गई। जिसके बाद मामला इतना बिगड़ गया कि बराती मंडप छोड़कर अपने घर जिला मैनपुरी को रवाना हो गए।

जा चुकी थी बारात

इस बात की सूचना डायल 100 द्वारा देर रात 1 बजे थाना वैदपुरा इंस्पेक्टर हामिद सिद्दीकी को लगी। जिसके उन्होंने मौके पर जाकर मामले की जानकारी वधू पक्ष से ली और दूल्हे के पिता से फोन द्वारा संपर्क किया तो पता चला बरात शादी समारोह स्थल से 20 KM दूर जा चुकी है। जिसके बाद इंस्पेक्टर ने दूल्हे उसके परिजनों को फोन पर वहीं रुकने को कहा और वहां जाकर दूल्हा और बारातियों को समझा बुझाकर मामला शांत करवाया।

 

 

Leave a Reply