Thursday , October 6 2022

देवरिया में बड़ा हादसा, दो मंजिला इमारत गिरी, 3 लोगों की मौत

देवरिया. उत्तर प्रदेश के देवरिया ज़िले में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक जर्जर दो मंजिला इमारत ढह गई। जिसमें एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में पति-पत्नी के अलावा एक मासूम बच्ची भी शामिल है। सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम योगी ने हादसे में घायलों को उचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं।

ये पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के अंसारी रोड का है। जर्जर इमारत करीब 100 साल पुरानी बताई जा रही है। वहीं, इस हादसे के बाद आस-पास के घरों को भी एहतियाद के तौर पर खाली करवाया जा रहा है। मलबे को हटाने का काम जारी है। लगातार बारिश होने की वजह से ये जर्रजर मकान ढह गया जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।

देवरिया एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि घटना में एक परिवार के 3 लोग घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। छत गिरने के कारणों की जांच की जाएगी तभी हम बता पाएंगे कि ये घटना कैसे घटी। 4 में से 3 सदस्यों की मृत्यु हुई है। मृत्यु के बाद जो शासकीय सहायता दी जानी चाहिए वह हम दे रहे हैं। दैवीय आपदा में शासन के निर्देश हैं जिसमें 4 लाख रुपए प्रति व्यक्ति सहायता दी जाती है। उस हिसाब से इनको 12 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।