Friday , August 12 2022
Meerut : माफिया बदन सिंह बद्दो की कोठी पर Yogi सरकार का बुलडोजर
Meerut : माफिया बदन सिंह बद्दो की कोठी पर Yogi सरकार का बुलडोजर

Meerut : माफिया बदन सिंह बद्दो की कोठी पर Yogi सरकार का बुलडोजर

मेरठ: यूपी के मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो की कोठी पर गुरुवार यानी आज बुलडोजर चलाया गया. न्यू पंजाबीपुरा स्थित उसके कोठी के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं. बता दें कि यह कार्रवाई हाईकोर्ट की फटकार के बाद शुरू की गई है. बदन सिंह की फरारी के 19 माह बाद पुलिस ने टीपीनगर के न्यू पंजाबीपुरा में उसकी कोठी ढूंढकर कुर्की की कार्रवाई की थी. मेरठ विकास प्राधिकरण की जांच में उसकी कोठी अवैध मिली थी. बद्दो की भाभी कुलदीप कौर कोठी का नक्शा पेश नहीं कर सकी थी, जिसके चलते उनकी अपील खारिज हो गई थी.

गाजियाबाद कोर्ट में पेशी से लौटते वक्त भागा था

मेरठ जोन के कुख्यात अपराधी बदन सिंह बद्दो पर 2.5 लाख का इनाम घोषित है. पिछले 20 महीने से पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है. दरअसल 28 मार्च 2019 को पूर्वांचल की जेल से उसे गाजियाबाद कोर्ट में पेशी के ले जाया जा रहा था. तब उसने भागने के लिए प्लान बनाया और कथित तौर पर पुलिसकर्मियों से साठ-गांठ की. जब पुलिस रास्ते में मुकुट महल होटल में खाने के लिए रुकी तो बद्दो ने 6 पुलिसकर्मियों को शराब पिलाकर नशे में धुत कराने में कामयाब रहा. इसके बाद वहां से एक लग्जरी कार में भाग निकला, उसके गैंग ने पहले से इंतजाम कर रखा था. इस मामले में 6 पुलिसकर्मी सहित 18 लोग जेल जा चुके हैं.

बद्दो पर करीब 40 मामले दर्ज

बद्दो को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी किया था. लेकिन पुलिस के हाथ वह नहीं लगा. इसके बाद 28 मार्च 2020 को फिर से लुक आउट नोटिस की अवधि को आगे बढ़ाया गया. बद्दो पर करीब 40 अन्य मामले दर्ज हैं. इनमें फिरौती वसूलने से लेकर हत्या और हत्या की कोशिश, अवैध हथियार रखने और उनकी आपूर्ति करने, बैंक डकैती जैसे मामले शामिल हैं.

Leave a Reply