Wednesday , September 28 2022

तूफानी पारी के साथ टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले बटलर की इमोशनल स्पीच

जोस बटलर की धुआधार पारी के बाद 14 साल बाद राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के फाइनल में पहुंची हैं। टीम को उम्मीद है कि इस साल वह आईपीएल की ट्रोफी अपने नाम करेंगे। इससे पहले आईपीएल के पहले सीजन 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने ट्रॉफी जीती थी। उस समय राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वार्न थे। शेन वार्न की कप्तानी में ही राजस्थान ने पहली बार आईपीएल कप उठाया था। अब 14 साल बाद एक बार फिर उम्मीद है कि टीम जीत सकती हैं। सेमीफाइन मुकाबले में जोस बटलर की शानदार पारी के दम पर ही टीम से ये जीत हासिल की है। जोस बटलर नाबाद 106 रनों के बाद राजस्थान रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराया। बटलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अब राजस्थान रॉयल्स फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटन्स से भिड़ेंगे।

राजस्थान के फैंस सेमीफाइनल मुकाबला देखने के दौरान शेन वार्न को श्रद्धांजली देते हुए भी दिखाई दिए। फैंस शेन वार्न के पोस्टर भी लेकर आये थे। जोस बटलर ने भी अपनी शानदार पारी शेन वार्न के नाम की। उन्होंने एक संदेश में कहा कि वह जहां भी है वहां से राजस्थान की टीम पर गर्व महसूस कर रहें होंगे।

जोस बटलर इस सीज़न में सनसनीखेज फॉर्म में हैं – शुक्रवार को अपनी वीरता के दौरान, वह विराट कोहली के बाद आईपीएल सीज़न में 4 शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए और कोहली और डेविड वार्नर के बाद एक सिंगल में 800 रन का आंकड़ा तोड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए।

जोस बटलर का ऑरेंज कैप घर ले जाना तय है लेकिन उनकी निगाहें आरआर के दूसरे आईपीएल खिताब पर टिकी होंगी। पहली बार 2008 में शेन वार्न की कप्तानी में जीता गया था। शेन वार्न की हाल ही में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। रॉयल्स ने अपना दूसरा आईपीएल फाइनल बर्थ हासिल करने के बाद, जोस बटलर ने शेन वार्न को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

बटलर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया दुनिया के सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में खेलने में सक्षम होने के लिए बहुत उत्साहित हूं। शेन वार्न को हम बहुत याद करेंगे लेकिन हम जानते हैं कि वह आज बहुत गर्व के साथ हमें देख रहे होंगे। मैं बहुत कम उम्मीदों के साथ लेकिन बहुत ऊर्जा के साथ सीज़न में आया था।