Monday , September 26 2022

करियर राशिफल: इन राशि वालों के सामने आएंगी कठिन चुनौतियां

मेष : आज का दिन अपने कार्य के प्रति यथार्थवादी दृष्टिकोण अपनाने का है। आपको इस तथ्य के साथ आने की जरूरत है कि जब तक आप अपने लक्ष्यों को साकार करने के लिए कार्रवाई नहीं करेंगे, तब तक आपकी सारी बातें बस इतनी ही रहेंगी। हर विवरण से सावधान रहें, खासकर जब बैठकों और अन्य आधिकारिक बातचीत की बात हो। आप जितने अधिक जमीनी और तार्किक होंगे, उतनी ही अधिक संभावना है कि आप यथार्थवादी, कार्यात्मक स्तर पर दूसरों के साथ जुड़ेंगे।

वृषभ: आज आप किसी संभावित ग्राहक के साथ निकटता से काम कर सकते हैं। यह संभव है कि आप किसी बड़े उपक्रम में सहयोग कर रहे हों। कार्यभार संभालने के अपने प्रयासों में आप बहुत अधिक अधिकार डालने का प्रयास करने की प्रवृत्ति रखते हैं। आज, शायद आप इस झुकाव का विरोध करने का प्रयास कर सकते हैं। दूसरे व्यक्ति को जिम्मेदारी लेने दें, और बाकी काम आप दोनों के बीच बांट लें।

मिथुन: अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं के महत्व की समीक्षा करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। आप बहुत प्रयास करते हैं, फिर भी कई बार आप बहुत अधिक प्रयास करते हैं। वापस किक करने और आराम करने के तरीकों को देखें और अपने लिए कुछ समय निकालें। अभी इन स्थितियों के मूल कारण की जांच करने का एक शानदार अवसर है। जब कुछ काम नहीं कर रहा है, तो आपको इसे किसी और चीज़ के लिए बदलने में संकोच नहीं करना चाहिए।
कर्क: लंबे समय से चली आ रही अपनी कुछ प्रथाओं को छोड़ देने का समय सही है। संगठनात्मक बदलावों के परिणामस्वरूप, आपको काम के प्रति अपने दृष्टिकोण में अधिक लचीला होने की आवश्यकता हो सकती है। किसी भी प्रति-प्रभाव को लागू करने का प्रयास आपको घटनाओं के प्राकृतिक पाठ्यक्रम से दूर ले जाएगा। अब कार्मिक परिवर्तन का समय हो सकता है। कॉर्पोरेट नीति में संशोधन हो सकता है। एक लो प्रोफाइल रखें और जहां तक ​​हो सके आसानी से पालें।

सिंह: अपने पेशेवर जीवन में रचनात्मक रूप से खुद को व्यक्त करने का आपका उत्साह भाप लेगा। अब समय आ गया है कि आपके क्षेत्र में जो कुछ भी है, वह आपको अन्य प्रतिस्पर्धियों से अलग करता है। इस अच्छी ऊर्जा को अपने काम में लगाएं ताकि आप अपने उद्योग में एक सफल पायनियर बन सकें। हर कोई आपके जुनून की प्रशंसा करेगा यदि आप इसे स्वतंत्र रूप से बहने देते हैं और इसका सम्मान करते हैं जिस तरह से यह योग्य है।

कन्या: पेशेवर जिम्मेदारियों के अपने हिस्से के लिए खुद को जवाबदेह ठहराने का समय आ गया है। आप अपनी कार्य प्रतिबद्धताओं और दायित्वों के प्रति मजबूत भावनाएँ रख सकते हैं। आप सामान्य से अधिक बलपूर्वक कार्य कर सकते हैं। यह नई प्रतिबद्धताओं को सक्रिय रूप से खोजने के लिए आदर्श हो सकता है, जैसे कि नए ग्राहकों के साथ काम करना या नए व्यावसायिक अवसर प्राप्त करना। ऐसा करने से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

तुला : अपने उत्तम परिणाम को लेकर उत्साहित हों। अपनी बेतहाशा महत्वाकांक्षाओं को साकार करने का अभियान वह हो सकता है जो आपको आगे बढ़ाता रहे। लेकिन अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहने का प्रयास करें। अपने क्षेत्र में अग्रणी और विचारशील नेताओं की पहचान करें और यदि आपको सहायता की आवश्यकता हो तो उनके साथ नेटवर्क करें। ये लोग आपको उस काम को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे जो आपने शुरू किया है जो आपके करियर को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा।
वृश्चिक: आप अपने पेशेवर संबंधों और कार्यों को करने के तरीके में कुछ बदलाव करने के लिए तैयार हैं। विकास के लाभों को एक अलग नजरिए से देखें। जब आपके करियर की बात हो तो बॉक्स से परे सोचें और उन्नति के अपरंपरागत रास्ते के लिए खुले रहें। जितना अधिक आप अपने स्वयं के पेशेवर मार्ग को अपनाते हैं, उतना ही आपका दिमाग विकास के लाभों के लिए खुला होना चाहिए।

धनु : आज चमकने के लिए आपको कार्यस्थल पर किसी कठिन परिस्थिति की चुनौती का सामना करना होगा। आप अपने कौशल और क्षमताओं का प्रदर्शन करने जा रहे हैं। अब आप अपने ज्ञान और अनुभव के पूर्ण उपयोग के लिए इसका लाभ उठा सकते हैं। जब आप अंततः उन लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो आपको एक स्पष्ट सिर रखने की आवश्यकता होगी। अधिक अनुभवी व्यक्तियों से सलाह लेने से मदद मिलेगी।

मकर: यह समय बहाने बनाना बंद करने और अपने प्रोजेक्ट पर प्रगति करना शुरू करने का है। सावधान रहें क्योंकि यदि आप आज अपने विचारों को भटकने देते हैं, तो आप उन चीजों पर समय और प्रयास बर्बाद कर सकते हैं जो महत्वपूर्ण नहीं हैं। बिक्री और विपणन में काम करने वालों के पास आज आशावादी होने का कारण है क्योंकि नए व्यापार के अवसर मिलने की संभावना है। इससे आपको अपनी उद्यमशीलता क्षमताओं को सुधारने में मदद मिलेगी।

कुंभ : आज किसी को अपशब्द न कहें और न ही उसकी उपेक्षा करें। जब नए व्यक्तियों को जानने और अपने सहकर्मियों के साथ गहन बातचीत करने की बात आती है तो खुले दिमाग रखें। ऑफिस में आपको कुछ नए संबंध बनाने की संभावना है जो लंबे समय में आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध बना सकते हैं जो बाद में काम में एक उपयोगी भागीदार साबित होता है।

मीन: हालांकि पिछले कुछ समय से आपके लिए परिस्थितियां कठिन रही हैं, लेकिन आज चीजें ऊपर दिख रही हैं। समस्याएं कम होंगी, जो आपको वास्तव में महत्वपूर्ण चीज़ों पर शून्य करने की अनुमति देगा। अभी किसी बात की चिंता मत करो; आराम करने और अतीत के तनावों से उबरने के लिए बस कुछ समय निकालें।