Monday , September 26 2022
Char Dham Yatra : अब बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी यात्री नहीं कर पाएगा यात्रा
Char Dham Yatra : अब बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी यात्री नहीं कर पाएगा यात्रा

Char Dham Yatra : अब बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी यात्री नहीं कर पाएगा यात्रा

देहरादून। उत्तराखंड में 3 मई से शुरू यात्रा को लेकर नई खबर सामने आई है जहां पर बिना रजिस्ट्रेशन (Registration Compulsory) के यात्रा करने वाले श्रृद्वालुओं को यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा यात्रा के मुख्य स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ाई गई है। आपको बताते चलें कि, उत्तराखंड प्रशासन ने चार धाम यात्रा को लेकर बड़ा निर्णय लिया है जिसके चलते सिर्फ रजिस्ट्रेशन करने वालों को ही यात्रा की अनुमति होगी।भद्रकाली और तपोवन में पुलिस चेकिंग व्यवस्था कर दी है, ऐसा ही एक प्वाइंट गंगोत्री में, एक यमुनोत्री में, एक केदारनाथ में, 2 प्वाइंट चमोली में बनाए हैं। इस यात्रा को लेकर उत्तराखंड के डीजीपी कुमार का बयान सामने आया है। इसके अलावा बताया गया कि, यात्रा के लिए बढ़ती श्रद्धालुओं की संख्या के दृष्टिगत सरकार ने चारों धामों के लिए होने वाले पंजीकरण में प्रतिदिन की तय संख्या में एक-एक हजार की बढ़ोतरी भी कर दी है।
चार धामों के दर्शन करने के समय में भी प्रशासन ने बढ़ोत्तरी की है। जिसमें समय 5 घंटे के साथ बढ़ाया गया है। जो अब सुबह 4 बजे से दोपहर 3 बजे और फिर 4 बजे से रात 10:30 बजे तक श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन कर सकेंगे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश-विदेश के आने वाले सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि जब तक ऊपर से यात्रा की अनुमति न मिले, तो यात्रा में ना आए।
उत्तराखंड DGP अशोक कुमार ने कहा कि सरकार ने चारधाम यात्रा के लिए निर्णय लिया है कि सिर्फ रजिस्ट्रेशन करने वालों को ही यात्रा की अनुमति होगी।भद्रकाली और तपोवन में पुलिस चेकिंग व्यवस्था कर दी है, ऐसा ही एक प्वाइंट गंगोत्री में, एक यमुनोत्री में, एक केदारनाथ में, 2 प्वाइंट चमोली में बनाए हैं।