Saturday , May 21 2022

सीएम योगी : अराजकता स्वीकार नहीं, उपद्रवियों से वसूली के लिए जल्द बनेगा क्लेम ट्रिब्यूनल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा अव्यवस्था स्वीकार नही है. ये नया हिंदुस्तान है उपद्रियो के साथ सख्ती से पेस आयेगा. सार्वाजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुचाने वाले दंगाईयो से वसूली सुनिश्चित की जाएगी. लगातार दंगइयो का कहर जारी है इसी लिए जल्द लखनऊ और मेरठ में संपत्ति क्षति दावा अधिकरण गठित किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश को अराजकता स्वीकार नहीं

बता दें की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ व मेरठ में संपित्त क्षति दावा अधिकरण के गठन की मंजूरी दे दी है. सूबे में किसी राजनीतिक जुलूस, विरोध-प्रदर्शनों अथवा आंदोलन के दौरान यदि सार्वजनिक अथवा निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जाएगा तो उसकी क्षतिपूर्ति वसूलने के लिए दावा अधिकरणों में अपील की जा सकेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्वीट कर लखनऊ और मेरठ में संपत्ति क्षति दावा अधिकरण के जल्द गठन की जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर कहा कि उत्तर प्रदेश को अव्यवस्था स्वीकार नहीं है. सार्वजनिक अथवा निजी संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले दंगाइयों और उपद्रवियों से वसूली सुनिश्चित की जाएगी.

दावा अधिकरण के गठन के साथ ही पुलिस ने भी क्षतिपूर्ति के मामलों में अपनी कार्रवाई की तैयारी भी शूरू कर दी है. दावा अधिकरण में दो सदस्य होंगे. दावा अधिकरण के अध्यक्ष सेवानिवृत्त जिला जज तथा दूसरे सदस्य मंडल में नियुक्त अपर मंडलायुक्त स्तर के अधिकारी होंगे. दावा अधिकरण के अध्यक्ष की नियुक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी करेगी. अभी सदस्यों का चयन नही किया गया है.

Leave a Reply