Saturday , August 13 2022
केजरीवाल का नेशनल मिशन : यूपी समेत 6 राज्यों में चुनाव लड़ने का ऐलान
केजरीवाल का नेशनल मिशन : यूपी समेत 6 राज्यों में चुनाव लड़ने का ऐलान

केजरीवाल का नेशनल मिशन : यूपी समेत 6 राज्यों में चुनाव लड़ने का ऐलान

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी का देश के अन्य राज्यों में विस्तार करने का ऐलान किया है। उन्होंने गुरुवार को 6 राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया। अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इस बाबत जानकारी दी।

उनके बयान का सीधा मतलब यह है कि पार्टी दिल्ली में अपनी कुर्सी सुरक्षित करने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर अपना विस्तार करना चाहती है। पार्टी AAP नेताओं को राज्यवार जिम्मेदारियां देने की तैयारी में है जिसके मद्देनजर आप नेता राघव चड्ढा को पंजाब का प्रभार बनाया गया है और आतिशी मार्लेन को गुजरात में पार्टी का विस्तार करने की जिम्मेदारी दी गई है।

दिल्ली के विधायक दिनेश मोहनिया उत्तराखंड के प्रभारी बनाए गए हैं। मालूम हो कि इन सभी राज्यों में 2022 में चुनाव होने हैं। दिसंबर में केजरीवाल ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में हिस्सा लेगी।

केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के कापसहेड़ा में हुई आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कहा कि पूरे देश की जनता दिल्ली में सुशासन की चर्चा करती है। पूरा देश दिल्ली की तरह बिजली और पानी पर सब्सिडी और कल्याणकारी योजनाएं चाहता है। हमें इस खाई को पाटने की जरूरत है। उसके लिए, हमें एक मजबूत संगठन बनाने की जरूरत है अगले दो वर्षों में, हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव लड़ेगी… लोग तैयार हैं और अब हमें बस उन तक पहुंचना है।

किसान नेताओं के समर्थन में केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्‍टर परेड में खूब हिंसा हुई। दिल्‍ली पुलिस ने कई किसान नेताओं को आरोपी बनाते हुए कई मुकदमे दर्ज किए हैं। अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आरोप लगाया कि पुलिस फर्जी केस लगा रही है। उन्‍होंने आम आदमी पार्टी की राष्‍ट्रीय काउंसिल की बैठक में कहा कि जो असल में हिंसा के लिए जिम्‍मेदार हैं, उनको ‘सख्‍त से सख्‍त सजा मिलनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि जो हिंसा हुई, वो दुर्भाग्‍यपूर्ण थी। जो भी उसके लिए जिम्‍मेदार हैं और जो जिम्‍मेदार हैं वो… जिस तरह से ये फर्जी केस पे केस लगा रहे हैं, वो नहीं। जो भी उसके लिए असल में जिम्‍मेदार हैं, जो भी पार्टी उसके लिए असल में जिम्‍मेदार है, उसको सख्‍त से सख्‍त सजा मिलनी चाहिए।

Leave a Reply